दक्षिण सूडान की खाद्य प्रणाली की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया ये कदम
दक्षिण सूडान की खाद्य प्रणाली की समस्याओं के समाधान के लिए उठाया ये कदम
Share:

खाद्य-असुरक्षित दक्षिण सूडान में, संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने खाद्य प्रणाली की चिंताओं के स्थानीय स्तर पर संचालित समाधानों का समर्थन करने के लिए पहला अभिनव कार्यक्रम स्थापित किया है। डब्ल्यूएफपी देश के प्रतिनिधि मैथ्यू हॉलिंगवर्थ ने शुक्रवार को कहा कि संगठन पूर्वी अफ्रीका के लिए डब्ल्यूएफपी इग्नाइट इनोवेशन हब की मदद से अभिनव विचारों को विकसित करने के लिए दक्षिण सूडानी उद्यमियों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसका उद्देश्य खाद्य सुरक्षा में सुधार के लिए समाधान प्रदान करना है।

आंकड़ों के अनुसार, लगभग 760,000 दक्षिण सूडानी बाढ़ से प्रभावित हुए हैं, जिसने पूरे देश में तबाही मचाई है। संयुक्त राष्ट्र के खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) और विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) द्वारा हाल ही में जारी एक आकलन के अनुसार, दक्षिण सूडान का अनाज उत्पादन घाटा 2021 में 465,600 टन के सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंचने की उम्मीद है।

संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम की सहायता से, इग्नाइट फ़ूड सिस्टम्स चैलेंज 19 नवंबर को सबमिशन के लिए एक कॉल जारी करेगा। आवेदन vc4a.com पर पोस्ट किया जाएगा, और आवेदन 15 दिसंबर तक स्वीकार किए जाएंगे। भूख को संबोधित करने वाले विचारों के साथ स्टार्ट-अप, खाद्य सुरक्षा में सुधार, या क्षेत्रीय खाद्य प्रणालियों का निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। चयनित व्यवसायों को तकनीकी सहायता प्राप्त होगी।

लापता चीनी टेनिस स्टार को लेकर चिंतित अमेरिका, चीन से कही ये बात

USCDC ने दी सभी वयस्कों के लिए कोरोना वैक्सीन बूस्टर को मंजूरी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 'जर्सी पर टेप' चिपकाकर क्यों खेलने उतरे ऋषभ पंत ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -