राहुल बोले- 'फ्री कोरोना वैक्सीन से भारत सरकार का इनकार, क्या है PM मोदी का स्टैंड?'
राहुल बोले- 'फ्री कोरोना वैक्सीन से भारत सरकार का इनकार, क्या है PM मोदी का स्टैंड?'
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग चल रही है और इसमें अब एक बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है। जी दरअसल खबरें हैं कि अगले हफ्ते से टीकाकरण का काम आरम्भ होने वाला है। आपको बता दें कि ब्रिटेन ने अमेरिकी कंपनी फाइजर और जर्मनी की कंपनी बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन मंजूरी दे दी है। इसी क्रम में रूस के राष्ट्रपति ने भी टीकाकरण को हरी झंडी दे दी। अब ऐसा लग रहा है जैसे भारत में भी जल्द वैक्सीन आ जाएगी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि 'आखिर लोगों को कोरोना टीके कैसे मिलेंगे?' इस सवाल को केवल आम लोग ही नहीं कर रहे हैं बल्कि कांग्रेस भी कर रही है।

हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूछा है कि 'प्रधानमंत्री ने कहा था कि सबको वैक्सीन मिलेगी, बिहार चुनाव में बीजेपी ने कहा कि सभी बिहारियों को फ्री में वैक्सीन मिलेगी, अब भारत सरकार ने इससे इनकार कर दिया।' उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान का जिक्र करते हुए भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, 'सरकार कह रही है कि हम कभी भी सबको वैक्सीन देने का वादा नहीं किया, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्या स्टैंड है? इससे पहले कांग्रेस ने पूछा कि क्या लोगों को वैक्सीन मिलेगी या इसके लिए उन्हें आत्मनिर्भर बनना होगा?'

वैसे आपको पता ही होगा अहमदाबाद में जायडस-कैडिला जायकोव-डी नाम का वैक्सीन बना रही है और यह पूरी तरह से देसी वैक्सीन है। इसके दो चरण का ट्रायल हो गया है। इसके अलावा हैदराबाद में भारत बायोटेक ICMR के साथ मिलकर कोवैक्सीन नाम की कोरोना वैक्सीन बना रही है। बताया जा रहा है एम्स सहित 25 अस्पतालों में इस वैक्सीन का तीसरे फेज का ट्रायल चल रहा है। इसके अलावा पुणे में बन रही कोविशील्ड वैक्सीन सबसे आगे है। इसके तीसरे फेज का ट्रायल भी हो चुका है।

ऑक्सफोर्ड यूनियन ने रद्द किया ममता बनर्जी का कार्यक्रम, भड़की TMC बोली- ऊपर से होगा दबाव

कंगना ने किया हिमांशी खुराना को ब्लॉक, एक्ट्रेस ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

UP-महाराष्ट्र की 16 विधान परिषद सीटों पर आज आएँगे नतीजे, भाजपा और MVA में सीधी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -