आखिर दिल्ली वाले क्यों नहीं करवा रहे कोरोना टेस्ट ?
आखिर दिल्ली वाले क्यों नहीं करवा रहे कोरोना टेस्ट ?
Share:

कोरोना का डर कम होने से लोग टेस्ट के लिए कम आ रहे हैं. जानकारों ने बुधवार को अगस्त में दिल्ली में कोविड-19 की टेस्ट के हर दिन आंकड़ों में परिवर्तन के मद्देनजर यह बात कही. उन्होंने कहा कि उत्सवों का मौसम और भारी बरसात की वजह अब कम तादाद में लोग टेस्ट करा रहे हैं. 

दिल्ली में भीषण बारिश के आसार, अलर्ट जारी

मीडियो चिकित्सालय कुतुब इंस्टीट्यूशन एरिया में प्रभारी डॉ मनोज शर्मा ने बताया कि भारी बरसात के कारण कुछ दिन तक कोरोना वायरस की टेस्ट की तादाद में कमी देखी गई. इसके अलावा स्वाधीनता दिवस, जन्माष्टमी जैसे छुट्टियों वाले दिनों और त्योहारों पर भी जांच के लिए कम संख्या में लोग अस्पताल आए. राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में कोरोना के लिए नोडल अफसर देश दीपक ने बताया कि जांच की तादाद में परिवर्तन आ रहा है, क्योंकि लोग अवकाश वाले दिन बड़ी तादाद में नहीं आते.

ओडिशा में भारी बरसात के चलते कई क्षेत्र में बाढ़ की आशंका

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आगाह किया था कि इस केस में आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए और लोगों को कोविड-19 के लक्षण होने पर अपनी पड़ताल करानी चाहिए. उन्होंने बताया कि एक हफ्ते के भीतर हर​दिन कोविड-19 के लिए टेस्ट की तादाद दोगुनी करके 40 हजार प्रतिदिन की जाएगी. आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अगस्त में जांच की संख्या जुलाई की तुलना में कम हो गई है. अधिकारियों ने एक अगस्त से 15 अगस्त के बीच दिल्ली में कोविड-19 के लिए 2.58 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की. जबकि जुलाई में जांच का आंकड़ा 3.13 लाख से ज्यादा था.केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम एक हफ्ते के भीतर रोजाना जांच की क्षमता को 20 हजार से बढ़ाकर 40 हजार करने जा रहे हैं. सघन जांच और पृथक-वास पर हमारी रणनीति जारी रहेगी.’’ आपको बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के एक हजार 544 नए केस सामने आए. बीते एक महीने से भी अधिक वक्त में पहली बार आंकड़ों में इजाफा देखने को मिला है.

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व सांसद का हुआ एक्सीडेंट, आई गंभीर चोटें

गोवा: विधानसभा स्पीकर को नहीं मिलेगी हॉस्पिटल से छुट्टी, सांस संबंधित थी परेशानी

पकवानों के स्वाद हुए फिके, 200 रु किलो बिक रहा धनिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -