पकवानों के स्वाद हुए फिके, 200 रु किलो बिक रहा धनिया
पकवानों के स्वाद हुए फिके, 200 रु किलो बिक रहा धनिया
Share:

इन दिनों कई प्रदेशों में हो रही भारी बरसात की वजह से माल ढुलाई का कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. ऐसे में दिल्ली की मंडियों में निरंतर सब्जियों की घटती आवक के चलते टमाटर और आलू के दामों में बढोत्तरी हो रहा है. यह सिलसिला पिछले एक महीने के दौरान जारी है. इस दौरान खुदरा बाजार में टमाटर जहां 60 रुपये प्रति किलोग्राम से भी ज्यादा पर बिक रहा है, तो वहीं आलू भी 40 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गया है.

बदमाश को सता रहा एनकाउंटर का खौफ, सलमान खान को दी थी धमकी

राजधानी के साथ एनसीआर के दर्जनभर जिलों की भी यही स्थिति है. इसके मध्य धनिया और लहसुन के साथ मिर्च के प्राइस में भी भारी बढोत्तरी हुई है. दिल्ली के दरियागंज क्षेत्रों में स्थित सब्ज़ी मंडी में सब्जी विक्रेता ने बताया- 'सब्जियां बहुत महंगी हो गई है, बिक्री बहुत कम हो रही है, महंगाई की वजह से लोग सब्जी कम खरीद रहे हैं. धनिया 200 रुपये प्रति किलो और मिर्चा 50 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही है. इसी तरह लहसुन के प्राइस भी 150 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं.

गुजरात के भाजपा MLA हर्ष सांघवी को हुआ कोरोना, ट्विटर पर लोगों से की ये अपील

ओखला फल एवं सब्जी मंडी में आढ़तियों के अनुसार, आसपास के प्रदेशों से भी किसानों से आने वाली सब्जियां आनी कम हो गई हैं. बरसात के चलते नासिक और इंदौर से टमाटर की आवक प्रभावित हो रही है, जिसके चलते टमाटर के दामों में अभी तेजी जारी रहने की आशा है. वहीं, 3-4 महीने पहले लॉकडाउन के दौरान आवक ज्यादा होने और ग्राहक कम होने से बची हुई सब्जियों को फेंकने की वजह से आढ़तियों को क्षति उठाना पड़ रही थी. अब सब्जी महंगी होने से किसान और आढ़ती दोनों को थोड़ी राहत मिली, किन्तु उपभोक्ता दिक्कत में है.

ओडिशा में भारी बरसात के चलते कई क्षेत्र में बाढ़ की आशंका

अवमानना मामला: विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा

फैसलाकर्नाटक में इस दिन से लगेंगी कॉलेजों की नियमित कक्षाएं

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -