94 देशों में कोरोना का फैला खौफ, मिस्र के क्रूज पर फंसे भारतीय
94 देशों में कोरोना का फैला खौफ, मिस्र के क्रूज पर फंसे भारतीय
Share:

बीजिंग: कोरोना का कहर इतना तेजी से फैलता जा रहा है. यह वायरस 9 और देशों में पहुंच चुका है. जंहा ऐसे देशों की संख्या 85 से बढ़कर 94 पहुंच गई है. वहीं दुनियाभर में वायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है. मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,491 हो गई है. ईरान में एक सांसद समेत 21 पीडि़तों ने दम तोड़ दिया. जंहा चीन में 28 मौत होने की खबर है. दक्षिण कोरिया और जापान में भी लोग वायरस से ज्यादा प्रभावित हैं. यह वायरस मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से ही दुनियाभर में फैला है.

94 देशों में फैली महामारी: मिली जानकारी के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बीते शुक्रवार यानी 6 मार्च 2020 को बताया कि चीन से बाहर 94 देशों में कोरोना वायरस के पहुंचने की खबर है. पिछले 24 घंटे के दौरान फिलीपींस, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, चेक गणराज्य, स्लोवेनिया, भूटान, कैमरून, सर्बिया और दक्षिण अफ्रीका में पहले मामले सामने आए. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को बताया कि देश में 99 नए मामलों की पुष्टि हुई और 28 मौतें हुई हैं. ये सभी मौतें कोरोना के केंद्र हुबेई में हुई. चीन में अब तक कुल 3,070 मौतें हो चुकी हैं. संक्रमित मामलों की संख्या 80,651 तक पहुंच गई है. जबकि चीन नियंत्रित हांगकांग में दो मौत के साथ 107 मामलों की पुष्टि हुई है.

गर्मी में खत्म होने के संकेत नहीं, मिस्र में क्रूज पर फंसे भारतीय: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि डब्ल्यूएचओ के हेल्थ इमरजेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक माइकल रियान ने कहा, 'फिलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं है कि गर्मी में कोरोना वायरस (COVID-19) पर काबू पाया जा सकता है. जंहा हमारा अनुमान है कि यह वायरस लगातार फैलता रहेगा.' वहीं मिस्र के दक्षिण शहर लक्सर के तट पर एक क्रूज पर भारतीयों समेत 150 पर्यटक सवार फंस गए हैं. कोरोना वायरस के चलते इस क्रूज को अलग कर दिया गया है. इस क्रूज के एक ताइवानी-अमेरिकी यात्री में वायरस की पुष्टि हुई है.

भारी बारिश से बीते 24 घंटों में 17 लोगों ने गवाई जान, इस राज्य में सबसे अधिक तबाही

WHO ने कोरोना वायरस को लेकर बोली हैरतअंगेज बात

55 वर्षीय सांसद की कोरोनावायरस की वजह से हुई मौत, ईरान में गहरा सकता है राजनीतिक संकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -