55 वर्षीय सांसद की कोरोनावायरस की वजह से हुई मौत, ईरान में गहरा सकता है राजनीतिक संकट
55 वर्षीय सांसद की कोरोनावायरस की वजह से हुई मौत, ईरान में गहरा सकता है राजनीतिक संकट
Share:

शनिवार को ईरान में कोरोनावायरस ने अपना प्रभाव बढ़ा दिया है. इस वायरस की वजह से एक ईरानी सांसद की मृत्यु हो गई है. बता दे कि ईरानी एजेंसी के मुताबिक मृतक सांसद 55 वर्षीय सांसद फतहम रहबर को हाल ही में राजधानी तेहरान से सांसद चुने गए थे. 

Womens T20 World Cup: फाइनल के लिए शैफाली को माँ ने दिए टिप्स, भाई ने कहा - भारत ही जीतेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वायरस के कारण मरने वाली फ़तेमेह रहबर दूसरी सांसद है. वह ईरान में वायरस से मारे गए दूसरे सांसदों, सात राजनेताओं और सरकारी अधिकारियों में से एक हैंष ईरान में सबसे पहला मामला फरवरी में आया था. उसके बाद से ही यहां कई लोगों की जान जा चुकी है. ईरान में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. अब तक वायरस के कारण 124 लोगों की जान जा चुकी है और  4,747 लोग इससे संक्रमित हो गए हैं.ईरान में स्कूल और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया है, साथ ही प्रमुख सांस्कृतिक और खेल आयोजनों को स्थगित कर दिया है और देश भर में काम के घंटे कम कर दिए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस देश के 31 प्रांतों में फैल गया है.

दिल्ली- NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

बीते दिनों पहले ही ईरान के विदेश मंत्री के सलाहकार हुसैन शेखोलेसलाम की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई थी. शेखोलेसलाम विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ के सलाहकार थे. बता दें कि कई देशों की तरह ईरान भी  कोरोना वायरस से जूझ रहा है. शेखोलेसलाम सीरिया में राजदूत रह चुके है. इतना ही नहीं वह  1981 से 1997 तक उप विदेश मंत्री भी रहे. शेखोसलाम उन छात्रों में शामिल थे जो 1979 के ईरान बंधक संकट में शामिल रहे थे. तब ईरान के छात्रों ने तेहरान में अमेरिकी दूतावास पर हमला करते हुए 52 अमेरिकियों को बंधक बना लिया था.

पाकिस्तान की आर्थिक हालत हो सकती है खराब, भारी नुकसान होने की संभावना

सऊदी अरब में तख्तापलट की कोशिश, हिरासत में लिए गए तीन शहजादे

अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -