WHO ने कोरोना वायरस को लेकर बोली हैरतअंगेज बात
WHO ने कोरोना वायरस को लेकर बोली हैरतअंगेज बात
Share:

दुनिया में 80 से अधिक देशों में फैलने के बाद कोरोनावायरस रूकने का नाम ​नही ले रहा है. इस वायरस ने काफी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. वायरस की भयावहता को देखते हुए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने Covid-19 (कोरोना वायरस) को लेकर चेतावनी जारी की है. WHO के अनुसार यह मान लेना भारी भूल होगी कि गर्मी के मौसम में यह जानलेवा वायरस खत्म हो जाएगा.  WHO ने Covid-19 (कोरोना वायरस) से प्रभावित सभी देशों को इस बारे में आगाह कर दिया है. WHO ने कहा है कि अगर गर्मी में यह वायरस खत्म हो जाता है तो यह भगवान के वरदान की तरह होगा.

दिल्ली- NCR में फिर बढ़ा प्रदूषण, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

इस वायरस को लेकर CNBC में छपी रिपोर्ट के अनुसार WHO के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. माइक रायन ने शुक्रवार को जिनेवा में कहा कि Covid-19 (कोरोना वायरस) के प्रसार की क्षमता बढ़ रही है और अभी तक ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है कि यह मौसमी संक्रमण है और गर्मियों में खुद ब खुद ही गायब हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी श्वसन प्रणाली को प्रभावित करने वाले फ्लू और इनफ्लुएंजा जैसे संक्रमण मौसमी होते हैं और गर्मियों में इनका असर न के बराबर होता है, लेकिन Covid-19 (कोरोना वायरस) के बारे में यह नहीं कहा जा सकता है.

Womens T20 World Cup: फाइनल के लिए शैफाली को माँ ने दिए टिप्स, भाई ने कहा - भारत ही जीतेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Covid-19 को लेकर अमेरिकी विशेषज्ञों ने कहा था कि यह जानलेवा वायरस गर्मियों में अपने आप गायब हो जाएगा.अमेरिका के सेंट्रर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) की डायरेक्टर डॉ. नैंसी मेसोनियर के अनुसार फ्लू और इनफ्लुएंजा जैसी श्वसन प्रणाली को संक्रमित करने वाली बीमारियों में यह देखा गया है कि वे गर्मी के मौसम में गायब हो जाती हैं.इसके मद्देनजर यह उम्मीद की जा सकती है कि Covid-19 भी जुलाई तक खुद ही खत्म हो जाएगा. लेकिन WHO ने सीडीसी की राय का जोरदार खंडन किया है.

पाकिस्तान की आर्थिक हालत हो सकती है खराब, भारी नुकसान होने की संभावना

सऊदी अरब में तख्तापलट की कोशिश, हिरासत में लिए गए तीन शहजादे

अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -