भारी बारिश से बीते 24 घंटों में 17 लोगों ने गवाई जान, इस राज्य में सबसे अधिक तबाही
भारी बारिश से बीते 24 घंटों में 17 लोगों ने गवाई जान, इस राज्य में सबसे अधिक तबाही
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बीते 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से अब तक कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों घायल हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने बताया कि पाकिस्‍तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत मूसलाधार बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा.इस राज्‍य में वर्षा जनित हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिकी सांसद तुलसी गबार्ड बोलीं, देश में 'हिंदूफोबिया' फैला रहे नेता

बारिश को लेकर अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के कारण कम से कम 10 घर और स्कूल की एक इमारत तबाह हो गई जबकि फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश से पाकिस्‍तान के पंजाब और बलूचिस्तान प्रांत के विभिन्न इलाकों में भी भारी तबाही हुई है. इन इलाकों में दो बच्चों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के आपदा प्रबंधक अधिकारियों ने असमय हुई भारी बारिश से बाढ़ की चेतावनी जारी की है. 

सऊदी अरब में तख्तापलट की कोशिश, हिरासत में लिए गए तीन शहजादे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अधिकारियों को लोगों की जान माल की सुरक्षा करने के आदेश जारी किए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तान के कई इलाकों में बारिश और तेज आंधी से बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. भारी बारिश और बर्फबारी से राष्ट्रीय राजमार्गों पर भी आवाजाही प्रभावित हुई है. अधिकारियों की मानें तो बारिश से प्रभावित इलाकों में सड़कें फ‍िसलनदार होने के चलते दुर्घटनाएं हो रही हैं. 

WHO ने कोरोना वायरस को लेकर बोली हैरतअंगेज बात

'औरत मार्च' को महिला दिवस पर लगे पंख, कोर्ट ने किया सराहनीय काम

पाकिस्तान की आर्थिक हालत हो सकती है खराब, भारी नुकसान होने की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -