आईआईपी में शुरू हुई कोरोना सेम्पल की जां , प्रदेश में सात हजार पहुंची सैंपलों की वेटिंग
 आईआईपी में शुरू हुई कोरोना सेम्पल  की जां , प्रदेश में सात हजार पहुंची सैंपलों की वेटिंग
Share:

एकाएक देशभर में बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का प्रकोप आज हर किसी के गले का फंदा बन चुका है, जंहा जीवन जीने के लिए हवा तो है लेकिन वायरस से भरी ठीक उसी प्रकार की हम खुद को सुरक्षित तो रख सकते है लेकिन कब तक इस वायरस की चपेट में आने से बाद बचना बहुत ही मुश्किल है, हर दिन इस वायरस के कारण हजारों ऐसे मामले सामने आ रहे है  जिसके बाद से लोगों के बीच  कोहराम अब और भी बढ़ने लगा है. जंहा देखों वहां से कोई न कोई इस वायरस से संक्रमित मिल रहा है. 

तो वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले लोग संक्रमित मिलने से सरकार ने सैंपलिंग बढ़ाई है. लेकिन प्रदेश में चार सरकारी लैब होने के कारण सैंपलों की वेटिंग बढ़ गई है. अब आईआईपी में भी सैंपलों की जांच शुरू हो गई है. हालांकि शुरूआत में कम सैंपलों की जांच हो रही है. लेकिन आने वाले एक-दो दिनों में यहां सैंपलों की जांच बढ़ जाएगी.

शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि प्रदेश में सैंपलिंग में तेजी आने के साथ ही बड़ी मात्रा में सैंपलों की वेटिंग बढ़ गई है. आईआईपी देहरादून में भी सैंपलों की जांच के लिए लैब शुरू हो गई है. प्रदेश सरकार की ओर से सैंपल जांच की सुविधा के लिए केंद्र सरकार से बात हुई है. वहीं, सरकार चार से पांच राज्यों में निजी लैब से सैंपल जांच के रेट का आकलन कर रही है. दो-तीन दिन के भीतर निजी लैब में टेस्टिंग पर निर्णय लिया जाएगा. आने वाले समय में सैंपलिंग बढ़ाना और वेटिंग संख्या को कम करने का प्रयास किया जा रहा है.

दुनियाभर में बढ़ी कोरोना की मार तो इन जगह के बिगड़े हाल

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जॉर्ज फ्लॉयड की बेटी का वीडियो

मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -