दुनियाभर में बढ़ी कोरोना की मार तो इन जगह के बिगड़े हाल

दुनियाभर में बढ़ी कोरोना की मार तो इन जगह के बिगड़े हाल

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित और हजारों लोग मौत का शिकार होते जा रहे है. वहीं अब तो इस वायरस का कहर इस कदर बढ़ चुका है कि इसने व्यवसाय के साथ कई मानवीय पहलू को जड़ से हिला कर रख दिया है. वहीं हर दिन इस वायरस से संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 3 लाख 88 हजार से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी है. तो चलिए जानते है कुछ अन्य जगह का हाल... 

भारतीय मूल के मंत्री ब्रिटेन में कोरोना पॉजिटिव पाए गए: भारत के मूल मंत्री आलोक शर्मा ब्रिटेन में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ब्रिटेन में भारतीय मूल के व्यापार सचिव, आलोक शर्मा ने अस्वस्थ महसूस करने के बाद कोरोना जांच कराई, जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

चीन ने अमेरिका से आने वाले विमानों की संख्या सीमित की: चीन ने सीमित संख्या में अमेरिका से आने वाले यात्री विमानों को अनुमति दी. यह जानकारी एएफपी ने वहां के विमानन प्राधिकरण के हवाले से दी है.

मेक्सिको 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा की मौत: मेक्सिको में पहली बार 24 घंटे के दौरान 1,000 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है. मेक्सिको में एक दिन में 1,092 लोगों की मौत हुई है.

ब्राजील 24 घंटे में 1349 की मौत: ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में 24 घंटे में कोरोना के कारण 1,349 लोगों की मौत हो गई है. 

ब्रिटेन में मौतों की संख्या 40 हजार के पार: जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 40,000 के पार पहुंच चुकी है. 

फ्रांस में एक दिन में 100 से अधिक मौतें: फ्रांस में बीते 13 दिनों में पहली बार 24 घंटों के भीतर कोराना वायरस की वजह से 100 से अधिक मौतें हुई हैं. देश में हाल ही में लॉकडाउन के नियमों में ढील देनी शुरू की गई है. वित्त मंत्री ब्रूनो ले मेयर ने कहा था कि लॉकडाउन से देश की अर्थव्यवस्था में 11 फीसदी की गिरावट आ सकती है.

मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त

नौवाँ सर्किट डीकाम्बा कीटनाशक के छिड़काव से हो सकता है फसलों को भारी नुकसान

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा को प्रदर्शनकारियों ने पहुँचाया नुक्सान, US ने मांगी माफ़ी