मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त
मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त
Share:

भोपाल यात्रियों को हबीबगंज रेलवे स्टेशन में विश्व स्तरीय सुविधा के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. यह इंतजार छह महीने से लेकर एक साल तक का होने वाला है. ऐसा इसलिए कहना पड़ रहा है, क्योंकि मजदूर लौट आए तो छह महीने में हबीबगंज स्टेशन वर्ल्ड क्लास सुविधा वाला स्टेशन बन सकता है. यदि मजदूर कम मिले तो इस काम को पूरा करने में एक साल का वक्त लग जाएगा.  

हालांकि, ऐसी स्थिति में मार्च 2021 तक काम पूरा होगा. बता दें की 90 फीसद काम हो चुका है. लॉकडाउन के बाद एयर कॉन्कोर का काम चालू कर दिया गया है. प्लेटफार्म-5 की तरफ कॉन्कोर के काम को पूरा करने के लिए गर्डर रखे जा रहे हैं. एस्केलेटर व ट्रैवलेटर मंगा लिए हैं. इन्हें लगाने का काम चालू किया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें की हबीबगंज स्टेशन को दिसंबर 2018 में वर्ल्ड क्लास के रूप में विकसित करना था. यह बात रेलवे बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कही थी. फिर टेंडर की शर्तों के अनुरूप जुलाई 2019, फिर दिसंबर 2019 में काम पूरा होना था. तब भी काम पूरा नहीं हुआ तो चौथी डेडलाइन मार्च 2020 तय की थी, लेकिन इसके पहले कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी और काम ही बंद करना पड़ा. अब फिर काम चालू हुआ है, लेकिन 10 फीसद मजदूर ही मिल पाए हैं, इसलिए काम पूरा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. इस तरह यात्रियों को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के लिए छह महीने से लेकर एक साल तक इंतजार करना पड़ेगा.

फ़िरोज़ाबाद में कार की टक्कर से दो बाइक सवार लोगों की मौत, दो अन्य जख्मी

इंदौर से ये छह ट्रेनों की चलाने की तैयारी हुई शुरू

इंदौर में कोरोना के 36 नए केस मिले, चार और लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -