सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जॉर्ज फ्लॉयड की बेटी का वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जॉर्ज फ्लॉयड की बेटी का वीडियो
Share:

बीते कुछ दिनों से लगातार लोगों में चल रहे हिंसक प्रदर्शन में अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद शुरू हुई हिंसा के बीच उनकी बेटी ने एक वीडियो वायरल हो रहा है.सोशल मीडिया पर जॉर्ज की बेटी जियाना फ्लॉयड का यह वीडियो अब वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि वह जॉर्ज के करीबी दोस्त स्टीफन जैक्सन सीनियर के कंधे पर बैठी हुई है और वह 'डैडी चेंज्ड द वर्ल्ड' (पिता ने दुनिया बदल दी) कह रही है.

मिली जानकारी के अनुसार इस वीडियो को मिनियापोलिस में संवाददाता सम्मेलन के बाद रिकॉर्ड किया गया था. इस वीडियो में कैमरे के पीछे से एक व्यक्ति जॉर्ज की बेटी से पूछ रहा है, 'डैडी डिड वॉट?' (पिता ने क्या किया?), इस सवाल के जवाब में वह कहती है, 'डैडी चेंज्ड द वर्ल्ड' (पिता ने दुनिया बदल दी). जानकारी के लिए हम बता दें कि एनबीए के पूर्व खिलाड़ी को भी जियाना की वही लाइन दोहराते सुना जा सकता है. इस वीडियो को साझा करते हुए पूर्व खिलाड़ी स्टीफन ने लिखा, 'बिल्कुल सही जीजी "डैडी चेंज्ड द वर्ल्ड", फ्लॉयड परिवर्तन लाने वाला नाम है.'

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस वीडियो को देखने वाले लोगों ने जॉर्ज की बेटी की तारीफ की, उन्होंने लिखा कि दुख की इस घड़ी में भी उसने अपने आत्मविश्वास को बनाए रखा है. जंहा यह बात तो साफ़ है कि 46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड की मिनियापोलिस में पुलिस हिरासत में मौत हो चुकी थी. एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर उनकी गर्दन पर अपने घुटने को रखा, जिससे दम घुटने से उनकी मौत हुई. इस बहुत ही खौफनाक घटना के सामने आते ही अमेरिका के लोगों में हिंसा भड़क उठी और  आरोपी पुलिस अधिकारी डेरेक शोविन के खिलाफ  हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, इस घटना के बाद से अमेरिका के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसके अलावा दुनियाभर के प्रमुख शहरों में भी जॉर्ज फ्लॉयड को न्याय दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

मजदूरों की कमी से धीमा हुआ निर्माण कार्य, हबीबगंज रेलवे स्टेशन को लगेगा और वक्त

नौवाँ सर्किट डीकाम्बा कीटनाशक के छिड़काव से हो सकता है फसलों को भारी नुकसान

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा को प्रदर्शनकारियों ने पहुँचाया नुक्सान, US ने मांगी माफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -