कोरोना: ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा इंडोनेशिया, भारत ने भेजे 300 कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन
कोरोना: ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा इंडोनेशिया, भारत ने भेजे 300 कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहे इंडोनेशिया के लिए भारत ने मदद का हाथ बढ़ाया है. भारत ने इंडोनेशिया के लिए 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचाई है. इन्हें लेकर INS ऐरावत जकार्ता के मुख्य बंदरगाह तान्जुंग प्रियोक पहुंच चुका है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस संबंध में जानकारी दी है. 

 

जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपने साझेदार देशों के साथ खड़ा है. उन्होंने बताया कि INS ऐरावत 300 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर तान्जुंग प्रियोक पहुंच चुका है. बता दें कि संक्रमित मरीजों के मामले में इंडोनेशिया विश्व का 15वां सबसे प्रभावित देश है. यहां कोरोना के अब तक 28.77 लाख केस दर्ज किए जा चुके हैं. अब तक देश में 73582 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि, अब तक यहां 22.61 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं वहीं, 5.42 लाख लोगों का उपचार जारी है.

बता दें कि पूरा विश्व फरवरी- मार्च 2020 से कोरोना महामारी से जूझ रही है. ऐसे में भारत ने महामारी का सामना कर रहे तमाम देशों की मदद की है. हालांकि, इस साल कोरोना की दूसरी लहर से जब भारत जूझ रहा था, तो उस वक़्त अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, सिंगापुर, थाईलैंड, कुबैत, रूस समेत दुनिया के तमाम देशों ने भारत की सहायता की थी. 

रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

भारत में कम तो हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, लेकिन संक्रमण अब भी बढ़ा रहा है डर

VIDEO: आमिर खान की बेटी ने बताई अपनी जिंदगी के बारे में चौंकाने वाली बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -