रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना
रिलायंस रिटेल का कारोबार अगले 3 से 5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) का खुदरा कारोबार अगले तीन से पांच वर्षों में 35-40 प्रतिशत की मजबूत चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) के साथ तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है, जिसका खुलासा बर्नस्टीन की एक रिपोर्ट में किया गया है। इसमें कहा गया है कि डिजिटल या नया वाणिज्य धीरे-धीरे बढ़ रहा है और बिक्री में 10 प्रतिशत का योगदान देता है। इसने आगे कहा कि रिलायंस ने हाल ही में घोषणा की थी कि स्वच्छ ऊर्जा कारोबार का मूल्य लगभग 36 बिलियन अमरीकी डॉलर हो सकता है।

बर्नस्टीन की रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकांश स्वच्छ ऊर्जा कंपनियां 2-3x p/s पर कारोबार कर रही हैं। स्वच्छ ऊर्जा के लिए पूंजीगत व्यय के आधार पर, यह देखा गया है कि रिलायंस के लिए एक स्वच्छ ऊर्जा व्यवसाय बनाने का मार्ग है जो 36 बिलियन अमरीकी डालर या 395 / श के लायक हो सकता है।

रिलायंस ने हाल ही में अपने परिवर्तन के अगले चरण में अगले 3 वर्षों में एक नए ऊर्जा व्यवसाय में 10 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश करने की योजना की घोषणा की। घोषित योजनाओं के तहत, कंपनी एक एकीकृत स्वच्छ ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सौर, बैटरी और हाइड्रोजन में पूंजीगत व्यय में $ 10 बिलियन का निवेश करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि एजीएम में अन्य बड़ी घोषणाएं नए स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट का लॉन्च और रिलायंस बोर्ड में अरामको के अध्यक्ष को शामिल करना था, जो ओ2सी में स्पिन-ऑफ के लिए सकारात्मक है।

कुलदीप ने चहल के लिए बांधे तरीफों के पुल, कहा- "हम इनपुट शेयर करते हैं, एक दूसरे का...."

गरीब बच्चों में स्मार्टफोन बांटेगी इस राज्य की पुलिस, शुरू किया 'मोबाइल बैंक'

भारत में कम तो हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा, लेकिन संक्रमण अब भी बढ़ा रहा है डर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -