कोरोना ने बढ़ाया खतरा, सरकार ने बनाया ये प्लान
कोरोना ने बढ़ाया खतरा, सरकार ने बनाया ये प्लान
Share:

रांची: कोरोना के नए वेरिएंट BF।7 के थ्रेट मतलब आने वाले खतरे की आहट को ध्यान में रखकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने एक हाई लेवल मीटिंग की। मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिव, रिम्स निदेशक सहित स्वास्थ्य विभाग के अफसर उपस्थित रहे। मीटिंग के पश्चात् स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि एडवांस प्लानिंग के साथ कोरोना से लड़ने की पूरी तैयारी है तथा लोगों को परेशान एवं भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। अभी झारखंड में केवल एक संक्रमित मरीज है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक के पश्चात् बताया कि प्रदेश में उपलब्ध आरटीपीसीआर, ऑक्सीजन प्लांट, चिकित्सालयों में बेड की क्या स्थिति है तथा कोरोना से लड़ने के लिए बाकी संसाधनों को कैसे मोबिलाइज किया जाए, इस पर विचार किया गया। सिनर्जी के लिए आयुष सहित सभी इकाइयों के साथ सांमजस्य स्थापित कर कैसे इस खतरे से उबरा जाए, मैन पॉवर की कमी को कैसे दूर किया जाए, रिम्स को और दुरुस्त कैसे किया जाए, इस पर वार्ता हुई।

बन्ना गुप्ता ने कहा कि अभी पैनिक होने की न तो कोई वजह है तथा न ही आवश्यकता। लिहाजा उन्होंने लोगों से भयभीत नहीं होने की अपील की। उनका कहना है कि पहले भी कोरोना से लडाई लड़ी गई है तथा इसके लिए विभाग सहित सरकार अभ्यस्त हैं। यदि फिर ऐसी स्थिति पैदा होती है तो प्रदेश पूरी तरह से तैयार है तथा योजना पर काम हो रहा है। फिलहाल यहां 19 हजार 535 बेड सरकारी चिकित्सालयों में तैयार हैं, 122 पीएसए प्लांट तैयार हैं, 27 आरटीपीसीआर लैब तैयार हो रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जितने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड में जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। थर्मोस्कैनिंग हो रही है तथा हर स्तर पर तैयारी हैं। मास्क को लेकर अभी कोई कड़ी पाबंदी नहीं लगाई जा रही है मगर लोगों को स्वयं इसकी आदत डालनी चाहिए। फिलहाल कोई पाबंदी नहीं लगाई जा रही है। उन्होने कहा कि 27 दिसंबर से मॉक ड्रिल किया जाएगा। इसमें वे स्वयं एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसर औचक निरीक्षण कर तैयारियों का निरीक्षण करेंगे।

ठंड से बचने को जलाई अंगीठी, मर गया गर्भ में पल रहा आठ माह का शिशु

भाभी को ऑटो में बैठाकर सुनसान रास्ते ले गया देवर और फिर जो किया...

ये तो ट्रेलर है ! मौसम विभाग ने बताया- अभी और तीखे तेवर दिखाएगी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -