ये तो ट्रेलर है ! मौसम विभाग ने बताया- अभी और तीखे तेवर दिखाएगी ठंड
ये तो ट्रेलर है ! मौसम विभाग ने बताया- अभी और तीखे तेवर दिखाएगी ठंड
Share:

नई दिल्ली: पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी की वजह से उत्तर भारत के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड के साथ शीत लहर शुरू हो चुकी है। दिल्ली-NCR, हरियाणा सहित कई राज्यों में सोमवार (26 दिसंबर) को सुबह घना कोहरा देखने को मिला है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम विक्षोभ की वजह से चंड़ीगढ़ में हल्की बारिश देखी जा सकती है। साथ ही न्यू ईयर पर पर्वतीय इलाकों पर बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। 

मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के इलाकों में कड़ाकी की ठंड पड़ने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार, 29 दिसंबर की रात से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय तक पहुंचने का अनुमान है। इससे मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में घना कोहरा देखा जा सकता है। पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी यूपी में भी ऐसी ही स्थितियां नजर आ सकती हैं।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीतलहर शुरु हो चुकी है। घने कोहरे की वजह से शहर के कुछ इलाकों में दृश्यता घटकर 50 मीटर पर पहुंच गई। इससे सड़क और रेल यातायात बाधित हुआ है। भारतीय रेलवे की तरफ से साझा की गई जानकारी के अनुसार, कई ट्रेनें डेढ़ घंटे से साढ़े चार घंटे तक लेट चल रही हैं। सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। एक दिन पहले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में सीजन का सबसे 'ठंडा दिन' दर्ज किया गया। 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 31 दिसंबर से 4 जनवरी तक 5 दिन कड़ाके की सर्दी पड़ने का अनुमान है। दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी यूपी में इस दौरान रात का तापमान 1 से 4 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं, दिन का अधिकतम तापमान 10 से 14 डिग्री तक पहुंच सकता है। पंजाब के बठिंडा और राजस्थान के बीकानेर में कोहरे की वजह से दृश्यता शून्य दर्ज की गई। वहीं अंबाला, हिसार, अमृतसर, पटियाला, गंगानगर, चूरू और बरेली में यह 50 मीटर से नीचे पहुंच गई। IMD का कहना है कि इन इलाकों में अगले कुछ दिनों तक कोहरा की परत छाई रह सकती है। 

बिहार: बोधगया में हुआ कोरोना ब्लास्ट, 11 विदेशी यात्री पाए गए संक्रमित, किए गए आइसोलेट

लवलीना, निकहत ने फिर किया देश का नाम रोशन

आंध्र प्रदेश: फार्मा कंपनी के लैब में लगी भीषण आग, 4 मजदूरों की मौत, मुआवज़े का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -