उत्तराखंड में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बढ़ रहा उपचार का भार
उत्तराखंड में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बढ़ रहा उपचार का भार
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी के कारण देश का प्रत्येक राज्य ग्रसित है. वही इस बीच उत्तराखंड में प्रतिदिन COVID-19 संक्रमित मिलने से एक्टिव केस तीन हजार के पार हो गए है. इससे हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमितों के उपचार का दबाव बढ़ रहा है. राज्य में वर्तमान में ठीक होने वाले मरीजों से अधिक COVID-19 संक्रमित मिल रहे हैं. अभी तक COVID-19 संक्रमित के उपचार के लिए 17 डेडीकेट कोविड हॉस्पिटल व हेल्थ केयर सेंटर के अतिरिक्त 355 कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं. 

साथ ही उत्तराखंड में 15 मार्च को पहला COVID-19 संक्रमित केस मिला था. 16 मई को राज्य में कुल एक्टिव केस 39 थे. तत्पश्चात, COVID-19 संक्रमित केसों में तेजी आने से सक्रीय मामलों के ग्राफ में वृद्धि हुई है. वर्तमान में COVID-19 संक्रमण के ऐसे हालात है कि प्रतिदिन जितने संक्रमित केस आ रहे हैं. उसकी अपेक्षा में ठीक होने वाले सक्रमितों की संख्या काफी कम है. जिसकी वजह से एक्टिव केस निरंतर बढ़ रहे हैं.

राज्य में COVID-19 संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए वर्तमान में 17 डेडीकेट कोविड हॉस्पिटल व हेल्थ सेंटर है. इसके अतिरिक्त जिला स्तर पर 355 कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं. इनमें करीब 24 हजार से ज्यादा बेड मौजूद हैं. किन्तु एक्टिव केस बढ़ने से हॉस्पिटलों पर उपचार का भार पड़ रहा है. और इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. जिसके कारण परिस्थिति और अधिक भयावह हो रही है. इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा चुके है, किन्तु कोई सफल परिणाम सामने नहीं आया है. 

हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगी प्राइवेट बसें, जाने वजह

कोरोना के कारण कम संख्या में ही पवित्र छड़ी के साथ पहलगाम पहुंचे साधु संत

अधिकारियों ने दिया बयान, नए जम्मू कश्मीर में हुए कई परिवर्तन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -