हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगी प्राइवेट बसें, जाने वजह
हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगी प्राइवेट बसें, जाने वजह
Share:

शिमला: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक राज्य को बहुत प्रभावित कर रखा है. कोरोना के कारण देश के कई कार्यो में रुकावटें पैदा हो गई है. वही इस बीच कोरोना काल में डीजल का खर्च भी पूरा न होने की वजह से प्राइवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने कई रूट बंद करने की तैयारी कर ली है. एसोसिएशन ने 4 अगस्त से राज्य में लगभग 100 बस रूट बंद करने का फैसला लिया है. 

इसके साथ ही आने वाले दिनों में यदि परिस्थिति ऐसे ही रही, तो अन्य रूटों पर भी बसें कम की जा सकती हैं. अभी मंगलवार से राज्य में 100 बस रूट बंद करने का फैसला लिया है. इससे पूर्व राज्य में 500 रूटों पर प्राइवेट बसें दौड़ती थीं. वही अब 100 बस रूट बंद होने से 400 रूटों पर ही बसें दौड़ेंगी. फ्यूचर में इन रूटों को लेकर भी एसोसिएशन बड़ा निर्णय ले सकती है. बस किराये में बढ़ोतरी के पश्चात् एसोसिएशन को उम्मीद थी, कि आहिस्ता-आहिस्ता सवारियां बढ़ेंगी, किन्तु ऐसा नहीं हो पाया. 

प्राइवेट बसों में निरंतर सफर करने वाले लोगों ने भी बीते कुछ दिनों से यात्रा करनी बंद कर दी. रक्षाबंधन पर्व पर भी खाली बसें सड़कों पर दौड़ती रहीं. हिमाचल प्राइवेट बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने जानकारी देते हुए कहा कि एसोसिएशन 4 अगस्त से राज्य में 500 रूटों में से 100 रूटों को बंद करने जा रही है. शहर ऊना में 18 रूटों से मात्र 10 रूटों पर ही प्राइवेट बसें चलेंगी. प्राइवेट बस ऑपरेटर निरंतर घाटे में चल रहे हैं. वही यदि स्थिति में किसी प्रकार का कोई सुधार होता है, तभी निर्णय में परिवर्तन किया जा सकता है.

अधिकारियों ने दिया बयान, नए जम्मू कश्मीर में हुए कई परिवर्तन

कल से खुलेंगे जिम, करना होगा इन दिशा निर्देशों का पालन

भूमि पूजन को लेकर ये रहेगा पीएम मोदी का खास कार्यक्रम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -