महाराष्ट्र: प्रशासन का बड़ा ऐलान, इस शहर में 14 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, कोचिंग

Feb 28 2021 02:27 PM
महाराष्ट्र: प्रशासन का बड़ा ऐलान, इस शहर में 14 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, कोचिंग

पुणे: कोरोना महामारी के कारण पुरे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैकर मचा हुआ, वही इस बीच महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के बढ़ते मामले के कारण 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थानों को 14 मार्च तक बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कई शहरों में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं, तत्पश्चात, प्रशासन सतर्क हो गया है। इसी संकट को देखते हुए पुणे जिलें के मेयर मुरलीधर मोहोल ने कॉलेज, स्कूल तथा प्राइवेट कोचिंग संस्थाओं को 14 मार्च तक बंद कर दिया है। ऐसा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए किया गया है। 

वही दूसरी तरफ देश में एक बार फिर कोरोना वायरस का संकट बढ़ रहा है। बीते तीन-चार दिनों से कोरोना के दैनिक मामले 16,000 से अधिक आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 16,752 नए मामले सामने आए, जिसके पश्चात् संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1।11 करोड़ के नजदीक पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र, पंजाब, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, बंगाल, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में स्थिति बिगड़ रही हैं। महाराष्ट्र में 15 दिनों में एक्टिव मरीजों की संख्या दोगुनी हुई तथा देश में एक हफ्ते के अंदर 30 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज बढ़े हैं। 

साथ ही कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने शनिवार को आठों प्रदेशों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक कर इन्हें सतर्क किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में 16,752 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1,10,96,731 हो गया है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 113 मरीजों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपनी जान गंवाई है।

NHAI ने अपने नाम किया एक शानदार रिकॉर्ड, मात्र इतनी देर में बनाई गई 25km लम्बी सड़क

इस राज्य में अब नहीं खेल पाएंगे ऑनलाइन रमी गेम, राज्य सरकार ने लगाया प्रतिबंध

मौसम विभाग का बड़ा एलान, कहा- इन जगहों पर हो सकती है भारी वर्षा