इस राज्य में अब नहीं खेल पाएंगे ऑनलाइन रमी गेम, राज्य सरकार ने लगाया प्रतिबंध
इस राज्य में अब नहीं खेल पाएंगे ऑनलाइन रमी गेम, राज्य सरकार ने लगाया प्रतिबंध
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल सरकार ने प्रदेश में ऑनलाइन रमी खेलों पर बैन लगा दिया है। शनिवार को सरकार की ओर से इसका ऐलान की गया जिसके पश्चात् अधिसूचना जारी हुई। इसमें बताया गया है कि पैसे के लिए ऑनलाइन खेले जाने वाले रमी गेम पर केरल गेमिंग अधिनियम के तहत प्रतिबन्ध लगाए गए है। ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने के लिए केरल गेमिंग एक्ट 1960 की धारा 14A में संशोधन किया गया है। दो सप्ताह पहले, सरकार ने केरल उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि वह ऑनलाइन रमी गेम को बैन करने वाली अधिसूचना जारी करेगी।

कोर्ट वेबसाइटों तथा ऑनलाइन रमी गेम और इसी प्रकार की जुआ गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले ऐप्स के विरुद्ध एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी। अदालत ने राज्य सरकार से इस पर कार्यवाही करने को कहा था क्योंकि लॉकडाउन के चलते केरल में कई व्यक्तियों ने ऑनलाइन जुए के खेल में पराजित होने के पश्चात् अपना सबकुछ खो दिया था। कई व्यक्तियों ने सुसाइड तक कर लिया था।

संशोधन से पूर्व, राज्य पुलिस सार्वजनिक तौर पर पैसे के लिए खेले जाने वाले रमी पर केरल गेमिंग अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही कर सकती थी। किन्तु ऑनलाइन रमी गेम इस कानून के दायरे के बाहर था जिसे अब संशोधन के तहत कानून के तहत लाया गया है। पूर्व में कानून की कमी का लाभ उठाते हुए, कई ऑनलाइन जुआ ऐप्स तथा पोर्टल्स ने बहुत प्रचार किया तथा प्रदेश में व्यक्तियों ने इसका उपयोग पैसा कमाने के लिए आरम्भ कर दिया। अब, नए संशोधन के साथ पुलिस शिकायत प्राप्त होने पर ऐसी वेबसाइटों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कर सकती है।

वैशाली पहुंचे चिराग पासवान पर लोगों ने की तानों की बरसात, कहा- "पापा का क्षेत्र है, आते रहा करिए..."

टीएमसी का नाम तो हो गया है-तोड़ो, मारो, काटो: सीएम शिवराज सिंह चौहान

तेलंगाना में मुर्गे ने ही अपने ही मालिक की जान, अदालत में हो सकती है पेशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -