मौसम विभाग का बड़ा एलान, कहा- इन जगहों पर हो सकती है भारी वर्षा
मौसम विभाग का बड़ा एलान, कहा- इन जगहों पर हो सकती है भारी वर्षा
Share:

फरवरी माह में देशभर में मौसम में बहुत परिवर्तन देखने को मिला है, जिसके चलते अब सूरज का तेज भी बढ़ने लगा है। उत्तरी भारत के कुछ पहाड़ों क्षेत्रों में इन दिनों बर्फबारी और वर्षा के चलते तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन चुकी है। वहीं उत्तरी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज भी परिवर्तन जा रहा है। भारतीय मौसम मंत्रालय ने देश के कुछ क्षेत्र में वर्षा की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तर पश्चिम में विक्षोभ सक्रिय होने से पहाड़ों पर बर्फबारी होने के साथ ही रविवार को दिल्ली-NCR सहित मैदानी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, श्रीनगर सहित कश्मीर के कई हिस्सों में ताजा बर्फबारी हुई है।

मौसम मंत्रालय ने कहा कि कुपवाड़ा जिले के माछिल और जेड-गली क्षेत्रों में एक फुट से ले कर18 इंच के मध्य बर्फबारी हुई। गुलमर्ग, बारामुला और सोनमर्ग में 7 इंच तक बर्फबारी शुरू हुई। मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ के कारण उत्तरी उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा हो सकती है साथ ही बर्फबारी के भी प्रभावित हैं।

मौसम की अधिक सूचना देते हुए IMD के एडिशनल डायरेक्टर आनंद शर्मा ने कहा कि दिल्ली में कल का तापमान सामान्य से 8 डिग्री अधिक था और अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। दिल्ली और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 से 6 डिग्री अधिक है। जिसके साथ ही उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते आने वाले दिनों में यही उम्मीद है कि 1 और 2 मार्च के आसपास तापमान में हल्की गिरावट की उम्मीद है। उसके बाद हवा की दिशा बदल चुकी है और पहाड़ों से उत्तर-पश्चिमी हवाएं चल सकती हैं, जिससे तापमान थोड़ा कम हो सकता है।

वैशाली पहुंचे चिराग पासवान पर लोगों ने की तानों की बरसात, कहा- "पापा का क्षेत्र है, आते रहा करिए..."

टीएमसी का नाम तो हो गया है-तोड़ो, मारो, काटो: सीएम शिवराज सिंह चौहान

जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी स्टारर 'मुंबई सागा' में हनी सिंह के गाने ने मचाया धमाल, देंखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -