MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक
MP: आदिवासी को पीटकर बाँधा गाड़ी से और घसीटा 100 मीटर तक
Share:

भोपाल: मध्‍य प्रदेश में इन दिनों अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। आए दिन मार-पीट की खबर आ रही है। अब हाल ही में जो खबर आई है वह नीमच की है। यहाँ कुछ दरिंदों ने एक आदिवासी व्‍यक्ति से ऐसी क्रुरता की कि देखकर आप सहम जाएंगे। मिली जानकारी के तहत युवक की जान चली गई है। पुलिस ने जानकारी दी है कि, नीमच ज़िले के सिंगोली में कुछ दबंगों ने कन्हैयालाल भील नाम के एक आदिवासी व्यक्ति को मामूली सी बात पर पीटा और इसके बाद उसे एक वाहन से बांधकर 100 मीटर तक घसीटा। जैसे-तैसे उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां युवक की मौत हो गई।

नीमच पुलिस का कहना है यह मामला 26 अगस्त का है। उस दिन सुबह करीब 6 बजे आरोपी छीतरमल गुर्जर ने कन्हैयालाल भील को बाइक से टक्कर मार दी थी। वहीँ इस दौरान छीतरमल की बाइक पर लदा दूध नीचे गिर गया था और टक्कर लगने पर कन्हैयालाल भील ने पत्थर उठा लिया। यह देखकर छीतरमल ने अपने रिश्तेदारों को बुला लिया और कन्हैयालाल भील के साथ मारपीट की। वहीँ उसके बाद सड़क से एक पिकअप गाड़ी निकली इसमें रस्सी भी बंधी थी। यह देखकर आरोपियों ने कन्हैयालाल भील के पैर बांधकर पिकअप से उसे 100 मीटर से ज्यादा दूर तक घसीटा। पुलिस का कहना है इस मामले में बीते 27 अगस्त को नाइयों की बाबी के रहने वाले गोविंद ने रतनगढ़ थाने में शिकायत की थी। जी दरअसल उसने पुलिस को बताया कि 25 अगस्त की रात 9 बजे उसके गांव में रहने वाले कन्हैयालाल ने कॉल करके शराब पीने के लिए बुलाया था। जब वह उसके घर पहुंचा, तो कन्हैयालाल भील और उसकी पत्नी दोनों ही घर पर नहीं थे। रात में कन्हैयालाल भील घर लौटा और सुबह करीब 5 बजे गोविंद को जगाकर पत्नी को खोजने की बात कही। इसके बाद गोविंद और कन्हैयालाल भील बाइक से अथवाकला फंटा पहुंचे।

आगे गोविंद ने बताया, 'यहां कन्हैयालाल भील गाड़ियों में पत्नी को तलाशने लगा। पत्नी के न मिलने पर वह परेशान हो गया और उसने गुस्से में पत्थर उठा लिया। इसी बीच, बाइक पर आए छीतरमल ने गोविंद और कन्हैयालाल भील को टक्कर मार दी। इसके बाद गुस्‍साए कन्हैयालाल भील ने हाथ में पत्थर उठा लिया, यह देखकर छभ्‍तरमल ने अपने रिश्तेदारों को बुलाकर उसे जमकर पीटा। इसके बाद आरोपियों ने कन्‍हैयालाल को पिकअप से करीब 100 मीटर तक घसीटा। इस दौरान कन्‍हैयालाल को गंभीर चोटें आईं। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।' इस मामले में आरोपी छीतरमल (32) पिता जयराम गुर्जर निवासी ग्राम पाटन, महेन्द्र (40) पिता रामचंद्र गुर्जर निवासी घेतलिया, गोपाल (40) पिता लालू गुर्जर निवासी पाटन, लोकेश पिता नारायण बलाई आयात निवासी सिंगोली, लक्ष्मण पिता जयराम गुर्जर निवासी ग्राम पाटन है। इन सभी के पास से एक बाइक, कार, पिकअप वाहन और रस्सी बरामद कर ली है और पुलिस अब आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

फटे कपड़े में गहना ने शेयर की तस्वीर, कहा- 'पुलिस ने ये किया है'

फिर मुसीबत में फंसे अरमान कोहली, NCB ने लिया हिरासत में

5 दिन में 1।5 लाख नए मामले दर्ज होने से केरल का हाल बेहाल, आखिर कर क्या रही है सरकार?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -