साउथ कोरिया में लोगों का काल बना कोरोना, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
साउथ कोरिया में लोगों का काल बना कोरोना, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

कोविड महामारी से विश्व के कई देशों में एक बार फिर से दहशत का माहौल और भी बढ़ता जा रहा है. दक्षिण कोरिया में कोविड संक्रमण के केसों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने के लिए मिली है. यहां बुधवार को कोविड संक्रमण के 424,641 नए केस की खबर सामने आई हैं जबकि इस बीमारी के संक्रमण से 432 लोगों की जान चली गई है. यहां गंभीर रूप से बीमार मरीजों का आंकड़ा में तेजी से बढ़तरी होने वाली है साथ ही ओमिक्रोन के सबवैरिएंट के तेजी से प्रसार होने से चिंता और भी बढ़ने लगी है. कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (KDCA) ने बोला है कि देश में 424,641 नए  कोविड संक्रमण  के केस सुनने के लिए मिले है. जिनमें विदेशों से 42 मामले शामिल हैं. कोरोना संक्रमण के कुल केस लोड 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा पहुंच गए हैं. 

साउथ कोरिया में सवा 4 लाख कोरोना के नए मामले: साउथ कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार  बीते 5 दिनों के बाद मंगलवार को कोविड के रोजाना मामलों में भी वृद्धि देखने के लिए मिली है. हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने बोला है कि बीते सप्ताह  ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.2 के कारण से संक्रमण की लहर चरम पर थी. 17 मार्च को दैनिक संक्रमणों का आंकड़ा बढ़कर 621,197 हो गया था.  उच्च संक्रमण ने कोरोना वायरस से मौतों और गंभीर केसों को बढ़ा दिया है. देश में बुधवार को कोरोना वायरस से 432 नए मरीजों की जान चली गई है. जो पिछले गुरुवार को दर्ज की गई 469  मौतों के बाद दूसरा सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा सामने आ चुका है.

कोरोना से मौतों और गंभीर केस की संख्या और बढ़ने की संभावना: केडीसीए ने बोला है कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों का आंकड़ा 86 से बढ़कर 1,301 हो चुकी है. पिछला रिकॉर्ड सोमवार को बना था जब यह आंकड़ा 1,273 पर पहुंच चुका था. इस  माह की शुरुआत में गंभीर केस बढ़कर 1,000 से ऊपर पहुंच चुका और तब से यह स्तर से ऊपर हैं. केडीसीए ने कहा कि आने वाले हफ्तों में मौतों और गंभीर केसों की संख्या और  बढ़ने का अनुमान है. मंगलवार तक, कुल आबादी में से 32.69 मिलियन या 63.7 फीसद लोगों को बूस्टर शॉट मिले थे. केडीसीए ने बोला है कि पूरी तरह से टीकाकरण करने वाले लोगों का आंकड़ा 44.48 मिलियन है. गुरुवार से सरकार 5 से 11 वर्ष के बच्चों को COVID-19 वैक्सीन शॉट्स देना शुरू करेगी.

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -