PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा
PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान अपनी कुर्सी बचाने के लिए अब सियासी सौदेबाजी में लग गए हैं. पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रहे इमरान खान (Imran Khan) ने पंजाब प्रांत की CM की कुर्सी से अपनी पार्टी के नेता को हटाकर सहयोगी दल को दे दी है. अब पंजाब प्रांत के CM परवेज इलाही होंगे. 

बता दें कि इलाही पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) के नेता हैं. PML-Q इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का  सहयोगी दल है. नेशनल असेंबली में PML-Q के पास 5 सांसद हैं. इलाही से पहले उस्मान बजदर पंजाब के सीएम थे. उस्मान बजदर ने सोमवार शाम ही अपना त्यागपत्र दे दिया है. उस्मान बजदर के इस्तीफे के बाद PML-Q के नेताओं ने देर शाम पीएम इमरान खान से  मिले और संसद में उनके समर्थन की घोषणा कर दी है. 

वहीं, इमरान ने खफा चल रही मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) को भी साथ लाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सोमवार को PTI और MQM-P के नेताओं के बीच बैठक हुई है. इस बैठक में इमरान के समर्थन की बात लगभग पक्की हो चुकी है. बताया जा रहा है कि इमरान MQM-P को मैरिटाइम मिनिस्ट्री सौंपने को तैयार हो गए हैं. 

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

तालिबान ने दिखाया अपना खूंखार चेहरा, जारी किया खतरनाक आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -