रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम
रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: स्थिति से परिचित व्यक्तियों के अनुसार, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव इस सप्ताह भारत का दौरा करने वाले हैं, जिसमें मास्को से तेल और सैन्य हार्डवेयर की नई दिल्ली की खरीद के लिए भुगतान व्यवस्था पर चर्चा पर मुख्य ध्यान केंद्रित किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, चीन की दो दिवसीय यात्रा के बाद लावरोव गुरुवार या शुक्रवार को भारत की यात्रा करने के लिए तैयार हैं। ऊपर उल्लिखित व्यक्तियों के अनुसार लावरोव की भारत यात्रा के ब्यौरे को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

24 फरवरी को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य घुसपैठ शुरू होने के बाद से यह रूस की पहली उच्च स्तरीय भारत यात्रा होगी। न तो विदेश मंत्रालय और न ही रूसी विदेश मंत्रालय ने निर्धारित यात्रा पर आधिकारिक बयान जारी किया है।

पिछले कुछ हफ्तों में, चीन के विदेश मंत्री वांग यी, राजनीतिक मामलों के लिए अमेरिकी अवर विदेश मंत्री विक्टोरिया नुलैंड और ऑस्ट्रिया और ग्रीस के विदेश मंत्रियों ने भारत की यात्रा की है। गुरुवार को, ब्रिटिश विदेश मंत्री लिज़ ट्रस भारत की यात्रा करेंगे।

ऊपर सूचीबद्ध व्यक्तियों के अनुसार, लावरोव की निर्धारित यात्रा का मुख्य ध्यान रूसी कच्चे तेल और सैन्य हार्डवेयर की भारत की खरीद के लिए एक भुगतान विधि होगी।

उत्तर कोरिया देश राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करेगा: किम जोंग-उन

चीन के किंघई में 6.0 तीव्रता का भूकंप

दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सियोल में माइक पेंस से मुलाकात की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -