इस शहर के लिए कोरोना बना नई मुसीबत, इलाज के बाद भी पॉजिटिव निकले 409 मरीज
इस शहर के लिए कोरोना बना नई मुसीबत, इलाज के बाद भी पॉजिटिव निकले 409 मरीज
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. शहर में गुरुवार को कोरोना के 55 नए मरीज मिले है. 4 मरीजों की मौत हुई. कुल 2439 सैंपल्स की जांच में 2341 निगेटिव मिले है. अब तक 4246 मरीज मिल चुके है. इधर, अब कोरोना में नई चुनौती रिपीट पॉजिटिव मरीज की सामने आई है. यानी इलाज करवाने के बाद दूसरी रिपोर्ट में भी मरीज पॉजिटिव निकल रहे है. वहीं, बीते 27 दिन में ऐसे 409 मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अरबिंदो अस्पताल में तो जितने नए पॉजिटिव मरीज मिले, उससे कहीं ज्यादा रिपीट पॉजिटिव मरीजों की तादाद बढ़ गई है. इस बारें में डॉक्टरों का कहना है कि जिन मरीजों में वायरल का लोड ज्यादा है, उनमें संक्रमण पूरी तरह जल्दी खत्म नहीं होता, इसलिए दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है.

दरअसल, अरबिंदो का ही उदाहरण लें तो 22 मई से अब तक लैब में 214 नए मरीज मिले, जबकि 321 मरीज दोबारा जांच करवाने पर पॉजिटिव निकले है. हालांकि वायरोलॉजी लैब में इसी अवधि में मात्र 98 सैंपल रिपीट पॉजिटिव आए हैं. यहां नए मरीजों की संख्या 559 है. इसकी वजह मैदानी अमले के फील्ड से लिए जा रहे सैंपल है. एमआर टीबी और एमटीएच अस्पताल में सैंपल जांच के लिए दोबारा नहीं भेज रहे.

बता दें की केंद्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक 10 दिन तक यदि मरीज ए-सिम्टोमेटिक होता है तो उसकी दोबारा जांच जरूरी नहीं, डिस्चार्ज किया जा सकता है, पर इसके बाद 7 दिन होम आइसोलेशन में रहना होता है. जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही, उन्हें अस्पताल में अधिक वक्त रहना पड़ रहा है.

कांग्रेस नेता केके मिश्रा का बड़ा आरोप- महात्मा गांधी और लक्ष्मीबाई का कातिल है सिंधिया परिवार

सीएम योगी का बड़ा बयान- केंद्र के हर दिशा-निर्देश का यूपी में सख्ती से पालन कराया जाएगा

नजदीकी रिश्तेदार ने किया 13 साल की बालिका से रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -