अज़ान के वक़्त हनुमान चालीसा बजाने को लेकर हुआ विवाद, बैंगलोर में हिन्दू दुकानदार की पिटाई, Video
अज़ान के वक़्त हनुमान चालीसा बजाने को लेकर हुआ विवाद, बैंगलोर में हिन्दू दुकानदार की पिटाई, Video
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक हिंदू दुकानदार को मुस्लिम युवकों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश नामक यह दुकानदार अपनी दूकान में हनुमान चालीसा बजा रहा था। घटना रविवार (17 मार्च 2024) की है। व्यापारियों की एकजुटता के बाद पुलिस ने इस मामले में 6 युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर, 3 को अरेस्ट किया है। हालाँकि, पुलिस ने मामले में सांप्रदायिक एंगल की बात को नकारा है।

 

लेकिन, रिपोर्ट के अनुसार, ‘अजान’ के वक़्त पर अपनी दुकान में ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर मुस्लिम युवकों ने मुकेश को पीटा है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना बेंगलुरु के नगराथपेट इलाके की है। यहाँ सिद्दन्ना लेआउट के पास मुकेश मोबाइल की दूकान चलाता है। रविवार की शाम तक़रीबन 6 बजे मुकेश अपनी दुकान में म्यूजिक सिस्टम पर हनुमान चालीसा सुन रहे थे। इसी दौरान लगभग आधा दर्जन युवक मुकेश की दुकान पर आ धमके। उन्होंने अजान का समय बताते हुए मुकेश को हुनमान चालीसा बंद करने के लिए धमकाया। मुकेश ने इससे इनकार किया तो दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, बहस के बाद इन युवकों ने मुकेश को पीटना शुरू कर दिया। यह लड़ाई दुकान से बाहर निकल कर सड़क तक जा पहुँची। इस मारपीट में मुकेश के कपड़े भी फट गए। सामने आए वीडियो में हनुमान चालीसा बंद करवाने आए मुस्लिम युवक आक्रामक अंदाज में हाथों के इशारे करते नज़र आ रहे है। मुकेश ने पुलिस में शिकायत दी है। उन्होंने बताया है कि हमलावर अक्सर उनसे पैसे माँगते रहते थे। पैसे देने से इंकार करने पर उन सभी ने बदला लेने के इरादे से हमला किया। पुलिस के अनुसार 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है और 3 को गिरफ्तार किया गया है। इनकी शिनाख्त सुलेमान, शाहनवाज और रोहित के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि इस घटना में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। पीड़ित और आरोपित पहले से परिचित हैं।

 

वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार मुकेश को सिर में एक स्पीकर से मारा गया है, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं हैं। कथित तौर पर घटना के बाद पुलिस मुकेश की शिकायत पर मामला दर्ज करने से बच रही थी। मगर, जब इलाके के व्यापारी एकजुट हो थाने के आगे जमा हो गए तो पुलिस को FIR दर्ज कर एक्शन लेना पड़ा। हालाँकि, इस मामले में गौर करने वाली बात ये ही है कि, दिन में 5 बार होने वाली अज़ान की आवाज़ कई मंदिरों और हिन्दुओं के घरों में भी जाती है, लेकिन उस पर कभी विवाद होता नहीं दिखता, तो एक दूकान में बज रही हनुमान चालीसा पर आपत्ति क्यों ?

सोमाली डाकुओं से 17 चालक दलों को सुरक्षित निकाल लाया INS कोलकाता, लगातार समुद्री सुरक्षा में जुटी भारतीय नौसेना

आम चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा एक्शन, बंगाल के DGP समेत 6 राज्यों के गृह सचिवों को हटाया

'उनके पास एजेंसियां हैं, चाहे जिसे समन भेज सकते हैं..', केजरीवाल को ED का नोटिस मिलने पर भड़के सौरभ भरद्वाज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -