ठेके वाले सफाईकर्मीयों ने किया हड़ताल का एलान, साथ दे रही बीजेपी और कांग्रेस
ठेके वाले सफाईकर्मीयों ने किया हड़ताल का एलान, साथ दे रही बीजेपी और कांग्रेस
Share:

ठेके पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों ने बुधवार को हड़ताल करने का एलान कर दिया है। ये झाडू नहीं उठाएंगे और सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सिविक सेंटर के 5 नंबर गेट पर बिना कपड़ों के धरने पर बैठने वाले है। सफाई कर्मचारियों की मांग है, इन्हें बिना देर किए नियमित नौकरी दी जाने वाली है। करीब 20 साल से इनसे ठेके पर काम लिया जा रहा और लगातार पक्का करने का आश्वासन भर दिया जा रहा है। खास बात ये है कि सफाई कर्मचारियों की हड़ताल को बीजेपी और कांग्रेस समर्थन देने वाली है, जबकि मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने बोला है कि वह बातचीत कर सफाई कर्मियों को मनाने का प्रयास कर रही है। फिलहाल, मंगलवार को सफाई कर्मियों की मनोदशा देखकर ऐसी आशंका दिखाई दे रही है, कि इन्होंने धरने पर जाने का पूरा मन बनाया है।

इतना ही नहीं दिल्ली नगर निगम समस्त यूनियन कोर कमेटी ने सिविक सेंटर पर धरने का आह्वान भी किया है। जिसमे सभी 12 जोन से हजारों सफाई कर्मियों के शामिल होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने एक साथ काम बंद किया तो दिल्ली की सफाई व्यवस्था निश्चित रूप से बिगड़ सकती है। दिल्ली में आबादी और क्षेत्रफल के लिहाज से सफाई कर्मचारियों की संख्या सीमित है। हरदिन, हर एक सड़क पर झाडू नहीं लग रही, न ही हर जगह से दिनभर में कूड़ा उठाने में लगी हुई है। यदि हजारों सफाई कर्मचारियों ने एक साथ काम ठप किया तो सड़कों, गलियों, चौक चौराहों पर कूड़े का ढेर लगना तय हो गया है। दिल्ली में हरदिन तकरीबन 11 हजार मेट्रिक टन कचरा निकलता है।

सफाई कर्मचारियों का शोषण हो रहा - राजा इकबाल सिंह: नगर निगम में नेता विपक्ष व पूर्व मेयर राजा इकबाल सिंह ने बोला है कि, बुधवार को दिल्ली के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है। क्योंकि उनका शोषण हो रहा। निगम में आप पार्टी के शासनकाल में कर्मचारी परेशान हैं और दिल्ली की जनता त्रस्त हो चुकी है। अनधिकृत कॉलोनियों में नालियां और PWD के नाले मलबे से लबालब हैं। दिल्ली की सड़कें कूड़े से पटी हैं।

सफाई कर्मियों के धरने में शामिल होगी कांग्रेस: नगर निगम में कांग्रेस दल की नेता नाजिया दानिश ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बोला है कि, अस्थाई कर्मचारी के रूप में लंबे  वक़्त से काम कर रहे हजारों सफाई कर्मचारियों व दूसरे विभागों के अन्य कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर निगम के समस्त यूनियन कोर कमेटी ने धरना करने का एलान कर दिया है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली के निर्देश पर दिल्ली कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता इसमें हिस्सा लेंगे।

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -