'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम के साथी मोहम्मद शमी को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी है। शमी को 9 जनवरी, मंगलवार को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भारत के प्रीमियम तेज गेंदबाज को वनडे विश्व कप 2023 में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला। शमी ने इंस्टाग्राम पर उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया और उनकी कड़ी मेहनत को स्वीकार किया।

उन्होंने लिखा कि, "आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि मुझे राष्ट्रपति द्वारा प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हू।  जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचने में बहुत मदद की है और हमेशा मेरे उतार-चढ़ाव में मेरा साथ दिया है... मेरे कोच, बीसीसीआई, टीम के साथियों, मेरे परिवार, स्टाफ और मेरे प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद। मेरी कड़ी मेहनत को पहचानने के लिए धन्यवाद। मैं हमेशा अपने देश को गौरवान्वित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। फिर से, सभी को धन्यवाद। अन्य को बधाई।''  इसके बाद कोहली ने गेंदबाज की पोस्ट पर कमेंट किया और शमी को अवॉर्ड के लिए बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'मुबारक हो लाला'.

शमी प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने के लिए कोहली और रोहित शर्मा की सूची में शामिल हो गए। कोहली को भारतीय खेल में उनके योगदान के लिए 2014 में यह पुरस्कार मिला। 7 मैचों में 24 विकेट के साथ विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज के रूप में उभरने के बाद बीसीसीआई ने अर्जुन पुरस्कार के लिए शमी के नाम की सिफारिश की। कोहली और शमी ने भारत को एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि कोहली 11 पारियों में 765 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष रन-स्कोरर थे।

अपने-अपने विभागों में कोहली और शमी के योगदान ने भारत को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 10 मैचों की अजेय श्रृंखला बनाए रखने में मदद की। शमी को टूर्नामेंट के पहले 4 मैचों के लिए बाहर रखा गया था और हार्दिक पांड्या के चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्होंने 4 बार पांच विकेट लिए।

मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अर्जुन अवार्ड से किया सम्मानित, वर्ल्ड कप में अपनी गेंदों से बरपाया था कहर

T20 टीम में हुई रोहित-कोहली की वापसी, बुमराह-सिराज को आराम, नए चेहरों को मौका

वर्ल्ड टेस्ट फाइनल को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने सुझाया नया आईडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -