ऑनलाइन ही अपने बिजली बिल की गलतीयां करा पाएंगे ठीक
ऑनलाइन ही अपने बिजली बिल की गलतीयां करा पाएंगे ठीक
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच बिजली उपभोक्ता अब ऑनलाइन ही अपने त्रुटिपूर्ण बिजली बिल ठीक करवा सकेंगे. हरियाणा बिजली निगम ने इसके लिए एक नई सुविधा शुरू की है. प्रदेश के बहुत से बिजली उपभोक्ता अमूमन बिजली बिल गलत मीटर रीडिंग के हिसाब जनरेट होने से से खासे से परेशान रहते हैं. जिसे लेकर यह उपभोक्ता बिजली कार्यालयों में इन त्रुटिपूर्ण बिलों को ठीक करवाने के लिए धक्के भी खाते रहते हैं. अब उपभोक्ताओं को धक्के खाने की आवश्यकता नहीं रहेगी.

मध्य प्रदेश के इस शहर में बनेगा सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा बिजली वितरण निगमों (उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम) ने उपभोक्ताओं के लिए ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा शुरू की है. बिजली बिल में मीटर रीडिंग गलत होने की स्थिति में उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम से सही मीटर रीडिंग प्रदान करके बिल ठीक करवा सकते हैं.यह सुविधा घरेलू, गैर-घरेलू और एलटी औद्योगिक श्रेणियों (अधिकतम 20 किलोवाट तक लोड) के उपभोक्ताओं के लिए है. इसके लिए उपभोक्ता निगमों की वेबसाईट पर जाकर ट्रस्ट रीडिंग की सुविधा को उपयोग कर पाएंगे. इस सुविधा के उपयोग बारे सारी जानकारी भी निगमों की वेबसाइटों पर उपलब्घ हैं.

भूख-प्यास से बेहाल महिला की स्टेशन पर हुई मौत, डायरेक्टर बोला- 'पीएम केयर फंड के साथ क्या हो रहा है'

इसके अलावा पहले चरण में यह सुविधा प्रदेश के 42 शहरों में शुरू की जा रही है. जिसमें उत्तर हरियाणा के अधीन पंचकूला, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, कैथल, अंबाला सिटी, अंबाला कैंट, यमुनानगर, शाहबाद, बहादुरगढ़, कालका, पिंजौर, चीका, गोहाणा, घरौंडा, पेहवा, थानेसर, गन्नौर और समालखा शहर शामिल हैं.वहीं, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के तहत गुरुग्राम, फरीदाबाद, फतेहाबाद, जींद, सिरसा, हिसार, रेवाड़ी, भिवानी, चरखीदादरी, पलवल, डबवाली, बरवाला, एलनाबाद, टोहाना, हांसी, नरवाना, नारनौल, होडल, बावानी खेड़ा, सिवानी और लौहारु शहर शामिल हैं.

चिदंबरम ने RBI पर साधा निशाना, कहा- 'नागरिकों को एक और झटका दिया...'

राजस्थान के सभी मामलों में फैला कोरोना का संक्रमण, 8 हज़ार के करीब

पहुंची मरीजों की संख्याअलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, पाकिस्तान के समर्थन में की थी पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -