राजस्थान के सभी मामलों में फैला कोरोना का संक्रमण, 8 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या
राजस्थान के सभी मामलों में फैला कोरोना का संक्रमण, 8 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या
Share:

जयपुर: राजस्थान के सभी 33 जिलों में अब कोरोना वायरस संक्रमण फ़ैल चुका है। प्रदेश में इस घातक वायरस संक्रमण से गुरुवार (28 मई) को छह और लोगों की जान चले गई तथा संक्रमण के 131 नये मामले दर्ज किए गए हैं। सूबे के दो जिले गंगानगर व बूंदी अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त थे। किन्तु बुधवार को बूंदी में और उससे पहले गंगानगर में भी संक्रमित मरीज पाए गए। बूंदी में इस समय एक और गंगानगर जिले में पांच मामले हैं।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जिन छह लोगों की जान गई, उनमें अजमेर, बांसवाड़ा, दौसा, करौली व नागौर में एक एक संक्रमित शामिल है। यहाँ अन्य राज्य के एक मरीज की भी मौत हुई है। इससे राज्य में मृतकों की कुल तादाद 179 हो गई है। जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 84 हो गई है, जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 मरीजों की जान जा चुकी है। यहाँ पर अन्य राज्यों के आठ मरीजों की भी मौत हुई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अधिकतर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। वहीं राज्य में संक्रमण के 131 नये केस गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे तक सामने आए।

इनमें झालावाड़ में 69, पाली में 13, भरतपुर में 12, कोटा में आठ, झुंझुनू व जयपुर में 7-7, नागौर व चुरू में पांच-पांच तथा अजमेर में 1 नया केस शामिल है। राज्य में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 7,947 हो गई है।

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -