अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, पाकिस्तान के समर्थन में की थी पोस्ट

May 28 2020 01:45 PM
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स पर केस दर्ज, पाकिस्तान के समर्थन में की थी पोस्ट

अलीगढ़: यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कथित पाकिस्तान से प्रेम करने वाले छात्रों पर हिंदूवादी नेता ने अतरौली थाने में धारा 153A, 153B, सूचना प्रौधोगिकी संशोधन कानून 66D के तहत प्रकरण दर्ज कराया है. दोनों छात्रों के विरुद्ध हिन्दूवादी नेता दीपक शर्मा ने अतरौली थाने में ये मामला दर्ज कराया है. AMU स्टूडेंट्स पर आरोप है कि उन्होंने फेसबुक पर पाकिस्तान से प्रेम जताते हुए पोस्ट साझा की हैं. इसके साथ ही उनके फेसबुक पेज पर जो चैटिंग हुई है एक स्टूडेंट ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने जैसी पोस्ट साझा की है. इन्हीं पोस्ट के आधार पर पुलिस ने दो के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और तफ्तीश शुरू कर दी है.

दरअसल, शाकिब रसूल भट्ट नाम से फेसबुक पर एक ID बनी हुई है. इस पेज पर शाकिब रसूल ने खुद को AMU से बीएएलएलबी का स्टूडेंट बताया है. इस फेसबुक पेज पर जहां शाकिब ने पाकिस्तान से प्रेम दर्शाते हुए पोस्ट साझा की है तो वहीं, एक अन्य युवक शेख अराफात ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने जैसी बातें फेसबुक चैट में लिखी  हैं. इन पोस्ट के आधार पर हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद ने अतरौली थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

दीपक शर्मा ने कहा के भारत के भीतर पनप रहे पाकिस्तान प्रेम से करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का कार्य AMU के छात्र शेख अराफात और शाकिब रसूल भट्ट जैसे लोगों द्वारा किया जा रहा है. जोकि, भारत की अस्मिता को तार-तार करने में लगे हुए हैं. भारत में रह रहे तथाकथित पाकिस्तान प्रेमियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे डालना चाहिए जिससे कि अन्य कोई देश विरोधी बात न कर सके.

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?