'मुझे बदनाम करने की साजिश..', महादेव बेटिंग एप के मकड़जाल में फंसे भूपेश बघेल ! आरोपी बोला-  मैंने CM को 508 करोड़ दिए..
'मुझे बदनाम करने की साजिश..', महादेव बेटिंग एप के मकड़जाल में फंसे भूपेश बघेल ! आरोपी बोला- मैंने CM को 508 करोड़ दिए..
Share:

रायपुर: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले के मुख्य आरोपियों में से एक, शुभम सोनी द्वारा किए गए दावों के बाद, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें "बदनाम" करने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, एक वीडियो संदेश में, शुभम सोनी ने आरोप लगाया है कि सीएम बघेल ने उन्हें दुबई में अपना जुआ व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया था। उन्होंने कहा कि भिलाई में उनके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से संपर्क किया था। 

 

दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, सीएम बघेल ने एक ट्वीट में कहा कि, "यह कोई रहस्य नहीं है कि ये वीडियो क्यों आया है और कैसे आया है और यह भी समझना कठिन नहीं है कि ऐन चुनाव के वक़्त ऐसा बयान भाजपा को फ़ायदा पहुंचाने के लिए ही जारी किया गया है।" मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि, "हर कोई यह भी समझता है कि यह भी हर कोई समझ रहा है कि ED को हथियार बनाकर ही ऐसा किया जा रहा है।  दरअसल भाजपा अब ED के सहारे ही चुनाव लड़ रही है और मुझे बदनाम करने के लिए ED का इस्तेमाल कर रही है।" 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने वीडियो संदेश में शुभम सोनी द्वारा किए गए सभी दावों का खंडन किया और कहा कि वह उनसे कभी नहीं मिले हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, "सबसे पहले, मैं इस व्यक्ति को नहीं जानता और न ही मैं उससे कभी मिला हूं जिस तरह से वह दावा कर रहा है। मैं यह नहीं कह सकता कि वह किसी सभा या समारोह का हिस्सा था या नहीं।" बघेल ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले की जांच कर रही जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर भी सवाल उठाया। उन्होंने लिखा कि, 'यह व्यक्ति (शुभम सोनी) दावा कर रहा है कि वह 'महादेव ऐप' का मालिक है. हैरानी की बात यह है कि महीनों से इस मामले की जांच कर रही एजेंसी ईडी को भी इसकी जानकारी नहीं थी और दो दिन पहले तक ईडी उसे मैनेजर कह रहा था।''

बता दें कि, वीडियो संदेश में, आरोपी शुभम सोनी ने कहा कि वह महादेव सट्टेबाजी ऐप का मालिक है और उसने 2021 में इसकी स्थापना की थी। सोनी ने कहा कि उसके पास छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान करने का "सबूत" है। इस पर बघेल ने जवाब दिया कि, "छत्तीसगढ़ के लोग सब कुछ समझते हैं। वे चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी ED को करारा जवाब देंगे।" शुभम सोनी का वीडियो बीजेपी के केंद्रीय मीडिया संयोजक सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया है।  

 

उस वीडियो में शुभम सोनी ने कहा है कि, 'पैसे देने के बावजूद मेरा काम नहीं हो रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस सिस्टम का क्या करूं। ED ने मेरे खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. हमारी भारत सरकार से मेरा आखिरी अनुरोध है कि मेरी मदद करें। मैं इस राजनीतिक व्यवस्था में फंस गया हूं। मैं इससे बाहर निकलना चाहता हूं। मैंने जो पैसा दिया है, उसके संबंध में मेरे पास सबूत हैं। कृपया मेरी मदद करें। मैं भारत वापस जाना चाहता हूं। मैं डरा हुआ हूं।' ED के मुताबिक, महादेव ऐप दुबई स्थित सौरभ चंद्राकर और उसके साथी रवि उप्पल द्वारा चलाया जाता था, दोनों छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।

क्या है ED का दावा:-

ED के दावों से पता चलता है कि फोरेंसिक विश्लेषण और "कैश कूरियर" के बयानों से इन आरोपों का खुलासा हुआ है कि महादेव ऐप प्रमोटरों ने मुख्यमंत्री बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इन आरोपों की अभी जांच चल रही है। भाजपा ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ में अपने चुनाव अभियान के लिए अवैध सट्टेबाजों द्वारा लाए गए हवाला फंड का उपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कथित तौर पर 500 करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत लेने के लिए भी बघेल पर निशाना साधा।

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट

'कांग्रेस बहुत चालू पार्टी, उसे वोट मत देना..', MP में अपने सहयोगी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

आपराधिक कानूनों को बदलने की तैयारी, लेकिन उससे पहले विपक्ष का विरोध जारी, क्या करेगी मोदी सरकार ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -