राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी लिस्ट
Share:

जयपुर: कांग्रेस पार्टी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 22 उम्मीदवार शामिल हैं जो राज्य भर के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेंगे। इस घोषणा में एक उल्लेखनीय निर्णय मंत्री महेश जोशी को टिकट देने से इनकार करना है, जो पहले जयपुर में हवा महल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। जोशी के स्थान पर, पार्टी ने आरआर तिवारी को नामांकित किया है, जो इसकी जयपुर इकाई के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

इस नवीनतम सूची के साथ, कांग्रेस ने अब राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उपलब्ध 200 सीटों में से 178 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के लिए एक सीट भरतपुर भी आरक्षित की है।

यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि महेश जोशी, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी कथित अनुशासनहीनता के लिए पार्टी से नोटिस मिला था। यह कार्रवाई तब की गई जब अशोक गहलोत खेमे के कांग्रेस विधायकों ने पिछले साल सितंबर में जयपुर में मुख्यमंत्री के आवास पर बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया। इसके बजाय, उन्होंने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नियुक्त करने के पार्टी के किसी भी संभावित कदम का विरोध करने के लिए धारीवाल के आवास पर एक समानांतर बैठक की। गौरतलब है कि इस दौरान अशोक गहलोत खुद कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में थे.

22 उम्मीदवारों की नवीनतम सूची में अभिमन्यु पूनिया जैसे नाम शामिल हैं, जो संगरिया से चुनाव लड़ेंगे, शहजाद खान, जो सूरसागर का प्रतिनिधित्व करेंगे, ओम नारायणीवाल, जो भीलवाड़ा से उम्मीदवार हैं, और नईमुद्दीन गुडडू, जो लाडपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने हैं, जिसकी मतगणना 3 दिसंबर को होगी। यह चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है, जिसका उद्देश्य राज्य में मौजूदा सरकारों को वोट देने की मौजूदा प्रवृत्ति को चुनौती देना है।

'कांग्रेस बहुत चालू पार्टी, उसे वोट मत देना..', MP में अपने सहयोगी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव

आपराधिक कानूनों को बदलने की तैयारी, लेकिन उससे पहले विपक्ष का विरोध जारी, क्या करेगी मोदी सरकार ?

महिला सैनिकों को मातृत्व अवकाश और कई सुविधाएं, अग्नीवरों के लिए भी.., राजनाथ सिंह ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -