'कांग्रेस बहुत चालू पार्टी, उसे वोट मत देना..', MP में अपने सहयोगी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव
'कांग्रेस बहुत चालू पार्टी, उसे वोट मत देना..', MP में अपने सहयोगी पर जमकर बरसे अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए इसे एक 'चालाक' पार्टी बताया और मध्य प्रदेश के मतदाताओं से इस पर भरोसा नहीं करने का आग्रह किया। दिलचस्प बात यह है कि यादव, जो इंडिया ब्लॉक का भी हिस्सा हैं, ने आगे दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी केवल वोटों की खातिर देश में जाति-आधारित जनगणना चाहती है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच मतभेद उभर आए हैं, कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के लिए कोई सीट नहीं छोड़ी है। एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, यादव ने कहा, "अगर आपको राशन के रूप में कुछ नहीं मिल रहा है, तो आप भाजपा को वोट क्यों देंगे? कांग्रेस को भी वोट न दें, वे बहुत चालु पार्टी हैं।।।अगर कांग्रेस हमें धोखा दे सकती है।।। तो सोच लीजिए, कांग्रेस वोटों की खातिर जाति आधारित जनगणना चाहती है।”

 

इससे पहले, यादव ने दावा किया था कि कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि वे राज्य में सीट बंटवारे के समझौते में सपा उम्मीदवारों के लिए छह निर्वाचन क्षेत्र छोड़ने पर विचार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने एक भी सीट नहीं छोड़ी। उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी दी थी कि जब 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में सीट बंटवारे पर चर्चा होगी तो उसे भी ऐसा ही सामना करना पड़ेगा। इंडिया समूह मुख्य रूप से 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ एकजुट मोर्चा बनाने के लिए अस्तित्व में आया।

हालाँकि, शुक्रवार को, यादव ने कहा कि इंडिया ब्लॉक के सदस्य निराश नहीं होंगे और उन्हें उचित सम्मान और सम्मान दिया जाएगा, जब पार्टी ने संकेत दिया कि वह 2024 के चुनावों में उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 65 पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा था कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि गठबंधन केवल संसदीय चुनावों में होगा, राज्य विधानसभा चुनावों में नहीं।

आपराधिक कानूनों को बदलने की तैयारी, लेकिन उससे पहले विपक्ष का विरोध जारी, क्या करेगी मोदी सरकार ?

महिला सैनिकों को मातृत्व अवकाश और कई सुविधाएं, अग्नीवरों के लिए भी.., राजनाथ सिंह ने किया ऐलान

सीएम योगी बोले- राम मंदिर का निर्माण, देश में 'राम राज्य' की शुरुआत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -