कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- 'शिवराज सरकार ने किसानों को ठगा...'
कांग्रेस का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- 'शिवराज सरकार ने किसानों को ठगा...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शनिवार को बीजेपी सरकार पर किसानों को ठगने का इल्जाम लगाया। कमलनाथ ने कहा कि किसानों को खराब फसल का मुआवजा नहीं प्राप्त हो रहा है। इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा कि जब जब राज्य में बीजेपी की सरकार आई है, किसान परेशान हुआ है। शिवराज सरकार में किसानों को ना खाद, ना बीज, ना सिंचाई तथा ना ही पर्याप्त बिजली प्राप्त हो पा रही है। उनकी फसल का सही दाम तो दूर खराब फसलों का मुआवजा भी नहीं प्राप्त हो रहा है। किसानों को फसल बीमा राशि के दावा राशि के नाम पर एक बार फिर ठगा गया है।

वही कमलनाथ ने इल्जाम लगाया कि सरकार ने दावा किया था किसी भी किसान को 1000 रुपये से कम की क्लेम की राशि नहीं प्राप्त होगी। उसके अंतर की राशि की भरपाई सरकार करेगी। मगर 2 हफ्ते गुजरने के बावजूद उन किसानों की अब तक सूची नहीं बन पाई और ना भुगतान हो पाया है। कमलनाथ ने कहा कि सरकार के दावे झूठे और हवा हवाई सिद्ध हुए। सरकार ने किसानों को ईश्वर भरोसे छोड़ दिया है।

साथ ही पूर्व सीएम ने कहा कि शिवराज सरकार ने दो हफ्ते पहले राज्य में बड़े-बड़े आयोजन कर राज्य के 49 लाख किसानों के अकाउंट में फसल बीमा की दावा राशि के 76 हजार करोड़ डालने के बड़े-बड़े दावे किए थे। जबकि वास्तविकता यह है कि आज भी हजारों किसानों के अकाउंट में यह राशि नहीं पहुंची है, जिन किसानों के अकाउंट में राशि पहुंची भी चुकी है, वहां बैंकों द्वारा बिना उनकी मंजूरी के उस राशि को ऋण में समायोजित किया जा रहा है। नगद निकासी पर पाबंदी लगा दी गई है। लाखों किसानों को हानि के अनुपात में कम राशि प्राप्त हुई है। कई किसानों को जमा प्रीमियम की राशि से भी कम राशि क्लेम के तौर पर प्राप्त हुई है।

यूपी में बोले राहुल गांधी- 'अमेठी का सपना छत्तीसगढ़ में हो रहा पूरा'

'सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं केजरीवाल..', मुन्नवर राणा बोले- कुमार विश्वास के आरोप झूठ नहीं

वायरल हुआ सीधी की सांसद का वीडियो, हरियाणवी गाने पर लगाए जमकर ठुमके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -