कृषि कानून के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, दिल्ली में राहुल करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व

नई दिल्ली: कृषि कानून के मुद्दे पर केंद्र सरकार लगातार आलोचना का सामना कर रही है. बीते 50 दिनों से दिल्ली की सरहदों पर हजारों किसानों का आंदोलन जारी है और इस बीच कांग्रेस भी एक बार फिर सड़कों पर उतरने जा रही है. कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मनाएगी, जिसके तहत पूरे देश में प्रदर्शन किया जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे.

राहुल गांधी लगभग 12 बजे कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे. कांग्रेस की योजना है कि देश के सभी जिला मुख्यालयों में कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया जाए और फिर ज्ञापन सौंपा जाए. बता दें कि कांग्रेस इससे पहले भी इस तरह का ही प्रदर्शन कर चुकी है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी काफी समय से मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेर रहे हैं. राहुल ने तीनों कानूनों को किसानों के लिए अहितकारी बताया है, साथ ही इसे अमीर कारोबारियों के फायदे वाला बताया है. ऐसे में राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा है कि उसकी जिद की वजह से कई किसानों की मौत हो चुकी है, ऐसे में अब कानूनों को वापस लेना चाहिए.

बता दें कि राहुल गांधी बहुत समय के बाद विदेश से लौटे हैं, बीते दिन उन्होंने तमिलनाडु का दौरा किया था. राहुल गांधी ने मदुरै में जलीकट्टू का आयोजन देखा था, स्थानीय लोगों के साथ भोजन किया था. यहां भी राहुल गांधी ने कृषि कानून को लेकर केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा था कि सरकार को कानून वापस लेने ही होंगे. 

पर्यटन स्पॉटलाइट: गुजरात ने की नई टिकाऊ पर्यटन नीति 2021-25 की घोषणा

ममता बनर्जी पर आनंद स्वरुप ने बोला हमला, राजद ने किया पलटवार

केंद्र पर फिर बरसे राहुल गांधी, कहा- किसानों को कमज़ोर करने की साजिश रच रही सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -