BBC पर आयकर की कार्रवाई के खिलाफ पूरा विपक्ष ! कांग्रेस-सपा ने एक साथ सरकार को घेरा
BBC पर आयकर की कार्रवाई के खिलाफ पूरा विपक्ष ! कांग्रेस-सपा ने एक साथ सरकार को घेरा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और मुंबई में विवादित ब्रिटिश मीडिया एजेंसी BBC के दफ्तरों में आयकर विभाग द्वारा छापेमारी किए जाने के साथ ही विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार BBC के पीछे पड़ गई है। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने कहा है कि हमने तो अमेरिका स्थित फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में अडानी समूह पर लगाए गए आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) जांच की मांग की है और सरकार BBC के कार्यालयों में पहुंच गई है।

दिल्ली और मुंबई में BBC के दफ्तरों में आयकर अधिकारियों द्वारा “सर्वेक्षण” किए जाने की कार्रवाई BBC द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर दो-भाग के डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ जारी करने के कुछ हफ्ते बाद की गई है। इसके बाद कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि, 'यहां, हम अडानी मुद्दे पर JPC जांच की मांग कर रहे हैं, मगर  सरकार BBC के पीछे पड़ी है। विनाश काले विपरीत बुद्धि।' बता दें कि, अडानी-हिंडनबर्ग मामला फ़िलहाल सुप्रीम कोर्ट में है, और अदालत की देखरेख में इसकी जांच होने जा रही है।  

वहीं, जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और PDP सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि, 'BBC ऑफिस पर छापे का कारण और प्रभाव बिल्कुल स्पष्ट है। चाहे वह विपक्षी नेता हों, मीडिया, कार्यकर्ता या कोई और, सच बोलने वालों को भारत सरकार बेशर्मी से परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि, 'दस्ताने बंद हो गए हैं और सच्चाई के लिए लड़ने की कीमत चुकानी पड़ रही है।' वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने इसे वैचारिक आपातकाल बताया है। 

वहीं, BBC की डॉक्यूमेंट्री के ठीक बाद अडानी विवाद को एक साजिश के रूप में देखने से सम्बंधित एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'ये लोग 2002 से मोदीजी के पीछे पड़े हुए हैं, मगर हर बार मोदीजी अधिक साफ और अधिक लोकप्रिय होते गए हैं।' 

'दुनिया की सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन बन चुकी है BBC'

'पीएम मोदी बुरे, ISIS आतंकी शमीमा बेगम महान महिला..', यही है BBC का एजेंडा !

पीएम मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री 'ख़राब पत्रकारिता' का नतीजा- ब्रिटिश सांसद ने लगाई फटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -