कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, मध्य प्रदेश-गोवा से घोषित किए नाम
कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, मध्य प्रदेश-गोवा से घोषित किए नाम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज शनिवार को गोवा, मध्य प्रदेश और दादरा और नगर हवेली के लोकसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने दक्षिण गोवा निर्वाचन क्षेत्र से कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस को मैदान में उतारा है और उत्तरी गोवा के लिए कांग्रेस ने रमाकांत खलप को उम्मीदवार बनाया है। 

 

विशेष रूप से, दक्षिण गोवा निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा को सूची से हटा दिया गया है। पार्टी ने मध्य प्रदेश के मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकेवार को मैदान में उतारा है, जबकि प्रवीण पाठक ग्वालियर से और नरेंद्र पटेल खंडवा से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली (एसटी) से कांग्रेस ने अजीत रामजीभाई महला को अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने 1962 के बाद से केवल दो बार दक्षिण गोवा निर्वाचन क्षेत्र जीता है। भाजपा ने उत्तरी गोवा से श्रीपद येसो नाइक को अपने उम्मीदवार के रूप में चुना है, जबकि डेम्पो इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक पल्लवी डेम्पो दक्षिण गोवा से चुनाव लड़ेंगे।

डेम्पो लोकसभा चुनाव में तटीय राज्य से भाजपा द्वारा मैदान में उतारी जाने वाली पहली महिला हैं। उनका नाम पार्टी की पांचवीं सूची में शामिल किया गया था। गोवा के दो संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव 7 मई को एक ही चरण में होंगे। 2019 के आम चुनावों में, उत्तरी गोवा सीट पर भाजपा उम्मीदवार श्रीपाद येसो नाइक ने जीत हासिल की, जबकि दक्षिण गोवा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार कॉस्मे फ्रांसिस्को कैटानो सरदिन्हा ने जीत हासिल की।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव कुल सात चरणों में से पहले चार चरणों 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को होने हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सात चरणों में होगा, जो 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून को समाप्त होगा। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 

बोकारो के SAIL स्टील प्लांट में भड़की भीषण आग, चिकित्सा निगरानी में रखे गए 15 घायल मजदूर

सुरक्षित स्वदेश लाए गए लाओस में फंसे 17 भारतीय मजदूर, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- ये मोदी की गारंटी

'सुनीता केजरीवाल गोंद हैं..', सीएम की पत्नी को लेकर ऐसा क्यों बोले दिल्ली के मंत्री सौरभ भरद्वाज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -