सुरक्षित स्वदेश लाए गए लाओस में फंसे 17 भारतीय मजदूर, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- ये मोदी की गारंटी
सुरक्षित स्वदेश लाए गए लाओस में फंसे 17 भारतीय मजदूर, विदेश मंत्री जयशंकर बोले- ये मोदी की गारंटी
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को लाओस में असुरक्षित और अवैध काम में फंसाए गए 17 भारतीय श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के लिए "मोदी की गारंटी" का हवाला दिया। उन्होंने लाओस में भारतीय दूतावास की प्रशंसा की और श्रमिकों की सुरक्षित वापसी के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र के अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

एक्स पर एक पोस्ट में जयशंकर ने कहा कि, "मोदी की गारंटी देश और विदेश में सभी के लिए काम करती है। लाओस में असुरक्षित और अवैध काम में फंसाए गए 17 भारतीय कामगार घर वापस आ रहे हैं।" उन्होंने कहा, "बहुत अच्छा, लाओस के भारतीय दूतावास। सुरक्षित स्वदेश वापसी में समर्थन के लिए लाओ अधिकारियों को धन्यवाद।" विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को भारतीय नागरिकों को कंबोडिया में आकर्षक नौकरी के अवसरों का वादा करने वाले मानव तस्करों का शिकार बनने के प्रति आगाह किया था।

एक सलाह में, मंत्रालय ने दक्षिण पूर्व एशियाई देश में नौकरी के अवसर तलाश रहे भारतीयों से भावी नियोक्ता की पृष्ठभूमि की पूरी तरह से जांच करने का आह्वान किया। इसमें कहा गया है, ''यह ध्यान में आया है कि कंबोडिया में आकर्षक नौकरी के अवसरों के फर्जी वादों से आकर्षित होकर भारतीय नागरिक मानव तस्करों के जाल में फंस रहे हैं।'' मंत्रालय ने कहा कि भारतीय नागरिकों को ऑनलाइन वित्तीय घोटाले और अन्य अवैध गतिविधियाँ करने के लिए ''मजबूर'' किया गया।

इसमें कहा गया था कि, "रोजगार के लिए कंबोडिया जाने के इच्छुक भारतीय नागरिकों को केवल अधिकृत एजेंटों के माध्यम से ऐसा करने की चेतावनी दी जाती है। यह भी सलाह दी जाती है कि कंबोडिया में संभावित नियोक्ता की पृष्ठभूमि की पूरी तरह से जांच की जाए।"

'सुनीता केजरीवाल गोंद हैं..', सीएम की पत्नी को लेकर ऐसा क्यों बोले दिल्ली के मंत्री सौरभ भरद्वाज ?

बंगाल में ED के बाद अब NIA पर हमला, सीएम ममता बोलीं- आधी रात को छापा मारने क्यों गए थे ?

'बार-बार चुनाव का होना बंद होना चाहिए', MP में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -