मोदी सरकार से कांग्रेस का सवाल, कहा- किस हैसियत से चीन दौरे पर जाते हैं शौर्य डोभाल ?
मोदी सरकार से कांग्रेस का सवाल, कहा- किस हैसियत से चीन दौरे पर जाते हैं शौर्य डोभाल ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच इन दिनों चीन मुद्दे को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने इस दौरान कहा कि देश के समक्ष बॉर्डर पर गंभीर चुनौती है. किन्तु इस चुनौती के समय में भी सरकार विपक्ष और विषेशज्ञों को लाल आंख दिखा रही है. कांग्रेस ने कहा कि समय है कि सरकार चीन को कड़ा जवाब दे.

प्रेस वार्ता में पवन खेड़ा ने इल्जाम लगाया कि जिस समय पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ झूला झूल रहे थे, तब भी बॉर्डर पर चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की थी. आज भाजपा के लद्दाख के नेता भी कह रहे हैं कि चीन बहुत अंदर तक घुस गया है, दूसरी ओर अरुणाचल प्रदेश से भी चिंताजनक खबर सामने आ रही है. कांग्रेस नेता ने इस दौरान इल्जाम लगाया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के कई नेता लगातार चीन का दौरा करते रहे हैं, जो चीनी पार्टी के बुलावे पर वहां गए थे. इसके अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोवाल भी लगातार चीन की यात्रा करते रहते हैं. और इंडिया फाउंडेशन क्यों भारत और चीन के बीच बातचीत का रिकॉर्ड रखता है.

पवन खेड़ा ने कहा कि ऐसा पहली दफा हुआ है कि जब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ही पीएम के बयान का खंडन कर रहा है. जब भारत और चीन के बीच 1962 में जंग हुई थी, तब अटल बिहारी वाजपेयी के कहने पर तत्कालीन पीएम जवाहर लाल नेहरू ने संसद का विशेष सत्र बुलाया था. सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि आज ना तो संसद का सत्र बुलाया जा रहा है, ना ही विपक्ष की बात सुनी जा रही है. पवन खेड़ा बोले कि आज संसदीय कमेटी की मीटिंग भी नहीं हो रही है.

एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर

4 साल में पहली बार Indian Oil को हुआ घाटा, मार्च तिमाही में भारी नुकसान

कई वाहनों में नक्सलियों ने लगाई आग, जानें पूरी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -