एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर
एयरलाइन सेक्टर पर कोरोना की मार, यह दिग्गज कंपनी 6000 लोगों को करेगी बाहर
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान एयरलाइन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यही कारण है कि दुनियाभर की एयरलाइन कंपनियों में कॉस्ट कटिंग या छंटनी की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज एयरलाइन कंपनी क्वांटास का है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस एयरलाइन ने 6,000 नौकरियों की कटौती का प्लान बनाया है. इसके अलावा क्वांटास ने अपने 15,000 कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजने का निर्णय लिया है.

इसके साथ ही क्वांटास एयरलाइन का इरादा अपने 100 विमानों को एक वर्ष या उससे अधिक वक़्त तक खड़ा करने का है. कंपनी अपने छह शेष बोइंग 747 विमानों को भी फ़ौरन हटाने जा रही है. वहीं, क्वांटास ने अपनी लागत में अरबों डॉलर की कटौती करने और नई पूंजी जुटाने का भी ऐलान किया है. एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन जॉयसी ने कहा कि बीते कुछ वर्षों से कम आमदनी के कारण अब एयरलाइन बेहद ‘छोटी’ हो गई है. उन्होंने कहा कि जिन कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा गया है उनके करियर में एक बड़ी बाधा आ गई है. हम जो कदम उठा रहे हैं, उनसे हमारे हजारों लोग प्रभावित होंगे. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया की एयरलाइन सेक्टर की कंपनियों का परिचालन लगभग ‘ठप’ है.

पिछले दिनों बोइंग ने 12 हजार से ज्यादा लोगों की छंटनी का ऐलान किया था. विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग ने ये भी संकेत दिए थे कि आगे और लोगों को भी नौकरी से बाहर किया जा सकता है. आपको बता दें कि बोइंग के कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 1,60,000 है. कोरोना के कारण एविएशन सेक्‍टर की ये सबसे बड़ी छंटनी मानी जा रही है.

सोने के दाम में आई गिरावट, जानें नया प्राइस

सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई भारी गिरावट

बाजार में लौटा बिकावली का दौर, 250 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -