असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की
असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की
Share:

 

बुधवार को पूर्वोत्तर राज्यों असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने नई दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मेघालय कांग्रेस के अध्यक्ष और शिलांग के सांसद विन्सेंट पाला, लोकसभा में विपक्ष के उप नेता गौरव गोगोई, और असम कांग्रेस के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई और अब्दुल खलीक ने तीन सदस्यीय कांग्रेस सांसदों का प्रतिनिधिमंडल बनाया।

स्वतंत्रता के बाद के अधिकांश युगों में, पूर्वोत्तर को कांग्रेस पार्टी का गढ़ माना जाता था। मेघालय में, पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित कम से कम 12 सांसद हाल ही में कांग्रेस से अलग हो गए और टीएमसी में शामिल हो गए।

कांग्रेस छोड़ने के बाद, मुकुल संगमा ने कहा कि उन्होंने और 11 अन्य सांसदों ने "मेघालय के लोगों के लाभ के लिए" छोड़ने का विकल्प चुना। असम में कांग्रेस को एक बड़ा नुकसान हुआ है, उसके दो प्रमुख नेताओं - रूपज्योति कुर्मी और सुशांत बोरगोहेन ने पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। दोनों नेताओं ने राज्य और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर कांग्रेस के वर्तमान नेतृत्व पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

दूसरी ओर, टीएमसी ने राज्य की पूर्व प्रमुख कांग्रेसी नेता सुष्मिता देव को शामिल कर असम की राजनीति में पैठ बना ली है। सुष्मिता देव, एक टीएमसी राज्यसभा सांसद और असम की बराक घाटी में एक राजनीतिक नेता, टीएमसी में शामिल होने से पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस (एआईएमसी) की अध्यक्ष थीं।

इंडियन आइडल के इस कंटेस्टेंट ने की सगाई, इंटरनेट पर छाई ये बेहतरीन तस्वीरें

पतंग लूटने गए 10 वर्षीय बच्चे की गई जान

'कांग्रेस' में बढ़ी हलचल, हरीश रावत बोले- बहुत तैर लिए, विश्राम का समय है!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -