आय से अधिक संपत्ति का मामला, कांग्रेस नेता शिवकुमार के घर पर फिर पड़ा छापा
आय से अधिक संपत्ति का मामला, कांग्रेस नेता शिवकुमार के घर पर फिर पड़ा छापा
Share:

तिरुवनंतपुरम: यह मामला आय से अधिक संपत्ति का हैं. जिसमें विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने बीते गुरुवार को कांग्रेस नेता वीएस शिवकुमार के आवास पर छापा मारा गया. वही पूर्व स्वास्थ्य मंत्री शिवकुमार के तिरुवनंतपुरम स्थित आवास पर यह छापेमारी की गई थी. कांग्रेस पार्टी ने इस जांच को राजनीति से प्रेरित कदम माना है.

इससे पहले पिछले 18 फरवरी को एंटी-करप्शन ब्यूरो ने कांग्रेस नेता वीएस शिवकुमार और तीन अन्य के खिलाफ इस संबंध में मुकदमा दायर कर दिया था. बीते सप्ताह केरल सरकार ने शिवकुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए विजिलेंस को हरी झंडी दे दी थी.

इस मामले पर केरल सरकार से शिवकुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति मांगने के पश्चात् प्राथमिक जांच के आधार पर ब्यूरो द्वारा यह कार्रवाई की गई थी. इस संबंध में राज्य सरकार द्वारा नियमों के अनुसार राज्यपाल की स्वीकृति मांगी गई. राज्यपाल द्वारा अनुमति दिए जाने के पश्चात् गृह सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए थे. इस बीच कांग्रेस ने दावा किया है कि वीएस शिवकुमार के खिलाफ की जा रही जांच राजनीति से प्रेरित है. ओमान चंडी के नेतृत्व वाली यूनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे शिवकुमार ने बताया कि इस मामले की जांच पहले वीएसीबी ने की थी फिर उन्हें क्लीन चिट दे दी गई थी.

महाराष्ट्र चुनाव के बाद आज पहली बार मिलेंगे मोदी और उद्धव, दिल्ली में होगी मुलाकात

मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्‍यों ने पीएम मोदी से की मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र के साथ भविष्य में काम कर सकते है अशरफ गनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -