महाराष्ट्र चुनाव के बाद आज पहली बार मिलेंगे मोदी और उद्धव, दिल्ली में होगी मुलाकात
महाराष्ट्र चुनाव के बाद आज पहली बार मिलेंगे मोदी और उद्धव, दिल्ली में होगी मुलाकात
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शुक्रवार को दिल्ली जा रहे हैं। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने गुरुवार शाम को बताया है कि दिल्ली में उद्धव, पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकत करेंगे। विधानसभा चुनावों के बाद यह पहली बार होगा जब उद्धव और पीएम मोदी की मुलाकात होगी। हालांकि, इस मुलाकात का कारण नहीं बताया गया है। किन्तु, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे समय में आ रहे हैं जब NCP अध्यक्ष शरद पवार के साथ अनबन की खबरें सुर्ख़ियों में हैं।

इससे महाराष्ट्र में सियासी सरगर्मियां अचानक से तेज हो गई हैं। वैसे पीएम मोदी और उद्धव के कई वर्षों तक काफी मधुर रिश्ते रहे हैं। गत वर्ष चुनावों से पहले जब पीएम पुणे आए थे तो उद्धव मुंबई से उनका स्वागत करने पहुंचे थे। दोनों पार्टियों के बीच जब सरकार बनाने को लेकर घमासान चल रहा था, तब भी यह माना जाता था कि पीएम मोदी इस मसले को उद्धव ठाकरे से चर्चा करके सुलझा लेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कुल 288 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 105 सीटों पर जीत हासिल की थी। शिवसेना दूसरे स्थान पर रही। उसने 56 सीटों पर जीत हासिल की। शरद पवार की पार्टी NCP तीसरे नंबर पर रही। NCP ने कुल 54 सीटों पर जीत हासिल करने में सफलता पाई थी। जबकि कांग्रेस के खाते में 44 सीटें आई थीं। भाजपा से गठबंधन तोड़कर शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई है।

'क्या भारत का मतलब केवल गुजरात है....' , ट्रम्प के अहमदाबाद दौरे पर NCP का तंज

Corona Virus: पाक छात्रों के परिजनों ने इमरान को दी धमकी, तीन दिन में बच्चे वापस नहीं आए तो...

मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्‍यों ने पीएम मोदी से की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -