'हिजाब न पहनने वाली लड़कियों के बलात्कार होते हैं..', कांग्रेस नेता जमीर अहमद का विवादित बयान
'हिजाब न पहनने वाली लड़कियों के बलात्कार होते हैं..', कांग्रेस नेता जमीर अहमद का विवादित बयान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पी यू कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब विवाद पर अब सियासी रंग चढ़ता जा रहा है। हाल में इस मुद्दे पर हुबली में कांग्रेस नेता का विवादित बयान सामने आया है। कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने प्रेस वालों से बात करते हुए कहा है कि इस्लाम में हिजाब का अर्थ पर्दा है, जो महिला की सुंदरता को ढकता है। उनके मुताबिक, अगर महिलाएँ इसे न पहनें को उनका बलात्कार हो सकता है।

जमीर अहमद ने आगे कहा कि, 'इस्लाम में हिजाब का अर्थ पर्दा होता है। जब लड़की/बच्ची बड़ी होती है, तो उसे हिजाब में रखते हैं यानी उसकी जो खूबसूरती होती उसे न दिखाने के लिए, छिपाए रखने के लिए, हिजाब पहनाया जाता है।' जमीर अहमद ने कहा कि, 'आज आप देखिए देश में बलात्कार तेजी से बढ़ रहे हैं। ये सब इसलिए है क्योंकि औरतें पर्दे में नहीं रहतीं। ये आज से नहीं है और अनिवार्य भी नहीं है। मगर जो अपनी खूबसूरती छिपाना चाहते हैं, उसकी सुरक्षा चाहते हैं, वो लोग हिजाब पहनते हैं। ये आज से नहीं है बरसों से है।'

बता दें कि जमीर अहमद का ये बयान उस वक़्त आया है, जब समाचार एजेंसी ANI के पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि कुरान में कहीं नहीं कहा गया कि महिलाओं का ड्रेस कोड हिजाब होना चाहिए। इस पर जमीर अहमद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये अनिवार्य तो नहीं है, लेकिन इसे न पहनने से ही बलात्कार हो रहे हैं।

प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा

सीएम गहलोत बोले- अधिकारियों की वजह से कांग्रेस हार गई थी 2013 का विधानसभा चुनाव

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -