प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा
प्रियंका गाँधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर PM मोदी को घेरा
Share:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आज यानी रविवार को बेरोजगारी के बढ़ते आंकड़ों पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को सवालों के कटघरे में खड़ा किया। जी दरअसल एक समाचार पोर्टल के हवाले से बेरोजगारी (Unemployment) के आंकड़ों को पेश करते हुए हाल ही में प्रियंका गांधी ने कहा कि, 'पिछले 6 सालों में बेरोजगारी से आत्महत्या करने वालों की संख्या 60 फीसदी (suicide cases) बढ़ गई है। 2018-20 के बीच में बेरोजगारी के चलते देश में हर दिन औसतन 12 लोगों ने आत्महत्या की। उन्होंने नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए कहा कि 70 सालों की रट छोड़कर असल मुद्दों पर बात करिए। युवा पीड़ा में हैं, कब तक असल मुद्दों से भटकाएंगे?'

जी दरअसल बीबीसी हिंदी में छपी 11 फरवरी की रिपोर्ट के अनुसार 2018 से 2020 के बीच आत्महत्या करने वालों की संख्या में उछाल देखने को मिला है। वहीं सामने आने वाली एक रिपोर्ट में JNU के स्कूल ऑफ़ कंप्यूटेशनल एंड इंटीग्रेटिव साइंस के प्रोफेसर अहमद की स्टडी का हवाला देते हुए बताया गया है कि 6 सालों में बेरोजगारी के कारण आत्महत्या के मामलों में 60 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

इसी के साथ अपनी रिपोर्ट में प्रोफेसर अहमद ने कहा है कि 2014 से 2017 तक कुछ खास बदलाव नहीं आया था लेकिन 2020 में बेरोजगारी के कारण आत्महत्या के मामले बढ़े। इसी के साथ प्रोफेसर ने आशंका जताई है कि यदि स्थिति पर ध्यान नहीं दिया गया तो परेशानी और बड़ी हो सकती है।

'मामले को बैठकर सुलझाते', हिजाब विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल

आज होगा राहुल बजाज का अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी विदाई

हिमंत बिस्व सरमा के बयान से नाराज जयंत चौधरी, बोले-'भाजपा नेताओं को धोना चाहिए दातुन से मुंह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -