कांग्रेस-जेडीएस में मंत्रिमंडल को लेकर बनी सहमति

कर्नाटक की सियासत में चल रहा हाईवोल्टेज ड्रामा अब खत्म होता नजर रहा है, मिल रही बड़ी खबर के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के बाद और कैबिनेट विस्तार को लेकर भी दोनों दलों में सहमति बन चुकी है. मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के अलावा उपमुख्यमंत्री के लिए कांग्रेस के जी. परमेश्वर के नाम पर सहमति बनी वहीं स्पीकर के रूप में केआर रमेश कुमार बुधवार को शपथ लेंगे. 

बता दें, हाल ही में कर्नाटक चुनाव के बाद चले ड्रामे में जेडीएस और कांग्रेस का गठबंधन हुआ जिसके बाद बुधवार को कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे वहीं इस बैठक में सरकार के 34 मंत्रियों के नाम पर सहमति बनी है, जिसमें 22 मंत्री कांग्रेस के होंगे वहीं 12 जेडीएस के. जेडीएस कांग्रेस की इस बैठक शांतिपूर्वक नामों के बारे में चर्चा हुई, हालाँकि उपमुख्यमंत्री को लेकर जेडीएस किसी मुस्लिम नेता को बनाने के पक्ष में थी.

बुधवार को राज्यपाल के सामने शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद गुरुवार को कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट में बहुमत पेश करेंगे फिर कैबिनेट का विस्तार होगा. वहीं इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के क्षत्रिय दलों के मुख्य नेताओं को बुलाया गया जिसमें बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित अन्य नेता शामिल होंगे. 

मुस्लिम संगठनों की मांग, रोशन बेग बनें डिप्टी सीएम

येदियुरप्पा ने लिखा चुनाव आयोग को खत

कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन टूटने का इंतज़ार करेगी बीजेपी- शाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -