येदियुरप्पा ने लिखा चुनाव आयोग को खत
येदियुरप्पा ने लिखा चुनाव आयोग को खत
Share:

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा आनन फानन में कर्नाटक के सीएम बने और फिर इस्तीफा भी दे दिया अब उन्होंने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है. येदियुरप्पा का आरोप है कि कर्नाटक के विजयपुरा स्थित एक गांव में वीवीपैट मशीनों के बॉक्स खुली जगह पर मिले थे. मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत को लिखी चिट्ठी में येदियुरप्पा ने कहा कि आयोग को इस मामले में गंभीर कार्यवाही करनी चाहिए. उन्होंने लिखा, "यह घटना चुनाव आयोग के उन दावों को झूठा साबित करती हैं, जिसमें कर्नाटक में निष्पक्ष चुनाव होने की बात कही गई थी."

उन्होंने कहा कि वोटिंग से पहले भी बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने संबंधित अधिकारियों को इसे लेकर शिकायत की थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने यह आरोप भी लगाया कि बिदर और कलबुर्गी जिले के कई हिस्सों में पुलिस अधिकारियों ने प्रतिद्वंदी उम्मीदवारों द्वारा वोटरों को शराब और पैसे बांटने में मदद की. हालांकि, कर्नाटक राज्य के चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने कहा कि रविवार को मनागुली गांव में मिले वीवीपैट बॉक्स चुनाव आयोग के नहीं हैं. कुमार ने कहा, "यहां मिले वीवीपैट बॉक्स में कोई मशीन और पेपर नहीं थे. साथ ही इसपर यूनीक इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग नंबर भी नहीं था. चुनाव आयोग उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा, जो कन्फ्यूजन फैला रहे हैं."


कुमार ने कहा, "लावारिस वीवीपैट बॉक्स की खबर मिलते ही जिले के डिप्टी कमिश्नर और एसपी ने मौके का मुआयना किया. ये बॉक्स विजयपुरा जिले के नहीं हैं. इस जिले के लिए 2744 वीवीपैट इश्यू किए गए थे और ये सभी स्ट्रॉंग रूम में सुरक्षित रखे गए हैं." बहरहाल सवाल यहाँ यह उठ रहा है कि येदियुरप्पा की ये चिट्ठी पद से इस्तीफा देने के बाद क्यों आयी है?  

 

क्या कुमार स्वामी जोड़ेंगे विपक्ष की बिखरी माला

कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन टूटने का इंतज़ार करेगी बीजेपी- शाह

कर्नाटक में दो डिप्टी सीएम को लेकर जद्दोजहद जारी

सबसे ज्यादा पैसे वाली पार्टी बीजेपी के चुनावी खर्च की जांच हो- कांग्रेस सांसद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -