मुस्लिम संगठनों की मांग, रोशन बेग बनें डिप्टी सीएम

बंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार बनने वाली है, जिसके लिए कल जेडीएस के नेता कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन उससे पहले ही कर्नाटक में एक और सियासी विवाद शुरू हो गया है. राज्य के मुस्लिमों ने उप-मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी मांग रखी है, उनका कहना है कि किसी मुस्लिम नेता को उप-मुख्यमंत्री का पद दिया जाए.

मुस्लिम संगठनों ने इसके लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है, उन्होंने 7 बार के विधायक और कांग्रेस नेता रोशन बेग को डिप्टी सीएम बनाने की मांग राज्य सरकार के सामने रखी है. वहीं सूत्रों के अनुसार कुमारस्वामी सरकार में कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वर का उप-मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा है.

हालांकि प्रावधान के अनुसार सरकार में दो मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. आपको बता दें कि 66 साल के आर रोशन बेग 7 बार से कर्नाटक विधानसभा में विधायक हैं. इसके अलावा वो अल-अमीन एजुकेशनल सोसाइटी के वाइस चेयरमैन भी हैं.  इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री एच डी देवेगौडा के पुत्र कुमारस्वामी ने दिल्ली जाकर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी से मुलाकात भी की है, साथ ही दोनों के बीच कर्नाटक को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है.  

येदियुरप्पा ने लिखा चुनाव आयोग को खत

क्या कुमार स्वामी जोड़ेंगे विपक्ष की बिखरी माला

कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन टूटने का इंतज़ार करेगी बीजेपी- शाह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -